scorecardresearch
advertisement

झारखण्ड News

अपने मोबाइल से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं झारखंड के किसान, ये है सबसे आसान तरीक़ा

Feb 23, 2024

किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की योजना की शुरुआत राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक की तरफ से की गई थी. देश के सभी किसान इस योजना के तहत लाभ उठा सकते हैं. इतना ही नहीं, जिन किसानों को पीएम किसान योजना के तहत लाभ मिल रहा है, वैसे किसान भी किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं और इस योजना का लाभ ले सकते हैं.

झारखंड में शुरू हुई मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना, छात्र, दिव्यांग और बुजुर्गों को मिलेगी मुफ्त बस सेवा

Feb 22, 2024

मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में चलने वाली बसों को सब्सिडी दी जाएगी. इससे बसों का किराया कम हो जाएगा और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए शहरों तक या मुख्यालयों तक पहुंचना आसान हो जाएगा. इस योजना के पहले चरण में 250 से अधिक गाड़ियां गांव से शहरों तक आएगी.

Jharkhand News: झारखंड के किसानों की कई मुश्किलें आसान करेगा ये टोल फ्री नंबर, अभी करें कॉल

Feb 20, 2024

झारखंड में किसानों को एक फोन पर कृषि से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी ले सकते हैं. इस फोन नंबर से कृषि से जुड़ी योजनाओं की जानकारी भी किसानों के साथ साझा की जाती है. कृषि निदेशालय झारखंड सरकार की तरफ से एक्स हैंडल परो किए गए पोस्ट में बताया गया है कि कृषि से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए किसान टॉल फ्री नंबर 1800-123-1136 में संपर्क कर सकते हैं. 

Jharkhand Farmers

इस राज्य के किसानों को मिलने वाली है बड़ी राहत, 2 लाख तक का लोन होगा माफ

Feb 19, 2024

राज्य सरकार का अनुमान है कि इस ऋण माफी योजना के तहत राज्य सरकार को 500 करोड़ रुपए का खर्च करना होगा. विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में ऐसे किसानों की संख्या तीन लाख के करीब है जिन्होंने 51 हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक का लोन लिया है. जबकि एक लाख से दो लाख का लोन लेने वाले किसानों की संख्या करीब एक लाख है