scorecardresearch
Weather News: जयपुर में बरसे बादल और गिरे ओले, नागौर में उड़े टीन शेड, पेड़-पोल उखड़े

Weather News: जयपुर में बरसे बादल और गिरे ओले, नागौर में उड़े टीन शेड, पेड़-पोल उखड़े

बुधवार को दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदली. कई जिलों में बारिश और तेज आंधी-तूफान आए हैं. जयपुर में तेज आंधी और बारिश आई. कई इलाकों में ओले भी गिरे. नागौर के परबतसर में आंधी से टीन शेड उड़ गए. जानिए पूरी खबर...

advertisement
जयपुर में बुधवार दोपहर बाद जमकर बारिश हुई. फोटो- Rajesh Jamal जयपुर में बुधवार दोपहर बाद जमकर बारिश हुई. फोटो- Rajesh Jamal

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पूरे प्रदेश में बुधवार दोपहर बाद मौसम अचानक बदल गया. तेज आंधी के साथ कई जिलों में बारिश हुई. जयपुर में तेज बारिश के साथ कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं. जयपुर में सुबह से ही बादल छाए हुए थे. दोपहर बाद ये बादल बारिश बन ओलों के साथ गुलाबी नगर में गिरे. मौसम विभाग ने शहर में 40-60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है. बारिश, आंधी और ओलावृष्टि से तापमान में 5 डिग्री तक की कमी हो गई. उधर, नागौर जिले के परबतसर और आसपास के इलाकों में तेज आंधी-तूफान से दुकानों के टीन शेड उड़ गए. कई पेड़ और बिजली के पोल भी उखड़ने की खबरें आई हैं.

इससे पहले मंगलवार शाम को धौलपुर जिले के बरौली में बिजली गिरने से पांच महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं. 

जानिए कहां कैसा रहा मौसम?

सीकर, अलवर, करौली, झुंझुनूं सहित कई जिलों में मंगलवार को बारिश हुई. चूरू शहर और राजगढ़ में बारिश के साथ मटर के आकार के ओले भी गिरे हैं. चूरू पिछले दिनों सबसे गर्म जिलों में से एक था.

बारिश के बाद यहां तापमान कम हो गया है. इसी तरह हनुमानगढ़ के संगरिया में 8एमएम, भादरा में 12, नोहर में 40, टिब्बी में 15, करौली के टोडाभीम में 9, श्रीमहावीरजी में सात, हिंडौन में चार, चूरू शहर में तीन एमएम , राजगढ़ में 12, सीकर के फतेहपुर में 16, झुंझुनूं के मंडावा और चिड़ावा में तीन-तीन एमएम , बुहाना में 2, अलवर शहर में 16, बानसूर और मालाखेड़ा में पांच एमएम, श्रीगंगानगर शहर में तीन, लालगढ़ में पांच, सादुलशहर में दो और हिंदूमलकोट में तीन एमएम बारिश दर्ज हुई है. 

वहीं, नागौर जिले के परबतसर इलाके में तेज आंधी के कारण कई टीन शेड उड़ गए. पेड़ और बिजली के पोल उखड़ गए. यहां करीब 20 मिनट तक तेज बारिश हुई और आंधी आई. जिसमें लोगों का काफी नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें- Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, किसानों के लिए जारी हुई एडवाइजरी

इन जिलों में आंधी, बारिश-ओलों का अलर्ट

मौसम केंद्र, जयपुर के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा के अनुसार बुधवार को भी बाड़मेर, टोंक, झालावाड़, जयपुर, धौलपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, भीलवाड़ा, भरतपुर, बारां, अलवर, अजमेर में मौसम खराब रहने की संभावना जताई थी. विभाग ने इसका अलर्ट भी जारी किया था. 

अगले दो दिन में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने पूरे हफ्ते का पूर्वानुमान जारी किया है. इसके अनुसार 27 मई तक मौसम इसी तरह खराब रहेगा. जारी पूर्वानुमान के अनुसार 25 मई यानी गुरूवार को सवाई माधोपुर, टोंक, झालावाड़, दौसा, धौलपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, भरतपुर, बारां, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, जोधपुर, टोंक और अजमेर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, अलवर, जयपुर. गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरूस सीकर और झुंझुनूं जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. 

जानें दिल्ली के मौसम का हाल- Weather Update: दिल्ली में बदल सकता है मौसम का मिजाज, IMD ने जताई बारिश की आशंका

इसके अलावा 26 मई को अलवर, बारां, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है. 
 

Video- 24 घंटे ऑक्सीजन देते हैं ये पौधे, घर में लगाने से मिलेंगे कई फायदे