scorecardresearch
advertisement

चुनाव 2024 News

पीएम मोदी ने लिस्‍ट आने पर दी पहली प्रतिक्रिया

वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी ने जनता को कहा धन्‍यवाद, कार्यकर्ताओं को किया नमन 

Mar 02, 2024

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. पीएम मोदी ने इस पर पहली प्रतिक्रिया दी है और करोड़ों कार्यकर्ताओं का धन्‍यवाद किया है.

फाइल फोटो

Farmer Protest: संयुक्‍त किसान मोर्चा की कमेटी की तरफ से सौंपा गया 8 बिंदुओं वाला समाधान प्रस्‍ताव 

Mar 02, 2024

किसान आंदोलन का नेतृत्‍व कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चा (एसकेएम) की तरफ से समाधान के लिए आठ बिंदुओं वाला एक समाधान प्रस्‍ताव सौंपा गया है. छह सदस्‍यों वाली कमेटी की तरफ से यह प्रस्‍ताव किसान नेताओं को सौंपा गया है. किसान आंदोलन को तीन मार्च तक के लिए रोक दिया गया है.

फाइल फोटो

Lok Sabha Election 2024: आसनसोल से पवन सिंह मैदान में, पश्चिम बंगाल में 9 सांसदों पर बीजेपी ने किया भरोसा 

Mar 02, 2024

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जिन 20 लोगों की सूची जारी की है उसमें से नौ सांसदों को दोबारा टिकट दिया गया है. सिर्फ एक सांसद जॉन बारला का अलीपुरद्वार से टिकट कटा है. इन 20 लोगों में चार विधायक भी हैं जिनको टिकट दिया गया है. आसनसोल से भोजपुरी स्टार पवन सिंह को टिकट दिया गया है.

फाइल फोटो

मैं आभारी हूं- सुषमा स्‍वराज की बेटी बांसुरी ने नई दिल्‍ली से टिकट मिलने पर पीएम मोदी को कहा थैंक्‍स 

Mar 02, 2024

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज आने वाले लोकसभा चुनाव के साथ ही राजनीतिक पारी खेलने के लिए तैयार हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उन्‍हें चुनावी मैदान में उतार दिया है. बीजेपी ने बांसुरी को नई दिल्‍ली से लोकसभा का टिकट दिया है. बांसुरी ने इसके लिए पार्टी का आभार जताया है.

तीसरी बार पीएम मोदी लड़ेंगे वाराणसी से चुनाव

Lok Sabha Election: PM मोदी वाराणसी से, अमित शाह गांधीनगर से लड़ेंगे चुनाव, BJP की पहली लिस्‍ट जारी

Mar 02, 2024

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. पहली लिस्‍ट में करीब 195 उम्‍मीदवारों के नाम हैं.

युवराज सिंह ने चुनाव लड़ने की खबरों पर लगाया फुलस्‍टॉप

मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं- पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने अफवाहों पर लगाया विराम 

Mar 02, 2024

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से साल 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश करने की मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मीटिंग के बाद शुक्रवार से ही ये अफवाहें मीडिया में थीं.

जयंत सिन्‍हा साल 2014 से 2019 तक मंत्री पद पर थे

गौतम गंभीर के बाद जयंत सिन्‍हा, बीजेपी के एक और सांसद ने लोकसभा चुनावों से बनाई दूरी!

Mar 02, 2024

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के बाद  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद जयंत सिन्हा ने भी पार्टी से उन्‍हें चुनावी कर्तव्‍यों से मुक्‍त करने का अनुरोध किया है. जयंत ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने के लिए कहा है.

बीजेपी के लिए मध्‍य प्रदेश की एक प्रतिष्ठित सीट विदिशा

जानिए मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट विदिशा के बारे में, जहां से शिवराज सिंह चौहान लड़ सकते हैं चुनाव 

Mar 02, 2024

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आने वाले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विदिशा से मैदान में उतार सकती है. गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मीटिंग के बाद शुक्रवार को जैसे ही खबरें आईं, सबकी नजरें इस लोकसभा संसदीय क्षेत्र पर गईं.

General Election 2024 : 5 दिन विश्राम के बाद आज एमपी पहुंचेगी राहुल की न्याय यात्रा, करेंगे किसानों और आदिवासियों से संवाद

Mar 02, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का अगला पड़ाव अब MP है. पिछले 5 दिनों के विश्राम के बाद राहुल गांधी आज न्याय यात्रा काे आगे बढ़ाते हुए एमपी पहुंचेंगे. एमपी में यह यात्रा 5 दिन का पड़ाव पूरा करके राजस्थान और गुजरात जाएगी. एमपी प्रवास के दौरान राहुल Farmers and Tribals से संवाद करेंगे.

अफवाहों के बीच अभी तक युवराज की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पंजाब के गुरदास से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

Mar 01, 2024

लोकसभा चुनाव में अब बस थोड़ा वक्‍त रह गया है. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मीटिंग हुई. उसके बाद शुक्रवार को कई तरह के अटकलें पूरे दिन सामने आती रहीं. इनमें से ही एक जो अफवाह  सबसे ज्‍यादा हैरान करने वाली थी, वह थी पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का चुनाव लड़ना.

फाइल फोटो

यूपी में अपने सहयोगियों के लिए बीजेपी ने किया 6 सीटें छोड़ने का फैसला, पहली मीटिंग में अहम फैसले 

Mar 01, 2024

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने 100 से अधिक उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी (वाराणसी), अमित शाह (गांधीनगर), राजनाथ सिंह (लखनऊ) सहित हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों और 'कमजोर' सीटों पर ध्यान केंद्रित करने वाली लिस्‍ट तैयार कर ली गई है.

पीएम मोदी मार्च में घाटी के दौरे पर जा सकते हैं

धारा 370 हटने के बाद कश्‍मीर घाटी में पीएम मोदी का पहला दौरा और पहले लोकसभा चुनाव, बीजेपी के लिए है खास

Feb 29, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते कश्मीर घाटी का दौरा करेंगे और लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. आर्टिकल 370 हटने के बाद जहां पीएम मोदी का यह पहला कश्मीर दौरा होगा तो वहीं विशेष दर्जा खत्‍म होने के बाद यह पहला लोकसभा चुनाव होगा.

हिमाचल में कांग्रेस के बागी 6 विधायक अयोग्य घोषित.

Himachal Crisis: हिमाचल में कांग्रेस के बागी 6 विधायक अयोग्य घोषित, क्या ढेर हो जाएगी सुक्खू सरकार? जानिए

Feb 29, 2024

हिमाचल प्रदेश के स्पीकर ने राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है. स्पीकर ने कहा कि दलबदल कानून के तहत विधायकों के खिलाफ शिकायत सीएम सुक्खू की सरकार में मंत्री हर्ष वर्धन ने सचिवालय को दी थी. मामले पर कल सुनवाई हुई थी और आज फैसला दिया गया है.

यवतमाल में कांग्रेस की सरकार पर बरसे पीएम मोदी

जब शरद पवार कृषि मंत्री थे तो...यवतमाल में पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार और कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी  

Feb 28, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में थे. यहां पर उन्‍होंने कांग्रेस की सरकार को जमकर लताड़ा और साथ ही पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार पर भी बरसे. पीएम मोदी ने देश में खासकर पूर्वी महाराष्‍ट्र के विदर्भ क्षेत्र में सिंचाई परियोजनाओं में होने वाली देरी को लेकर कांग्रेस की आलोचना की.

मनोज पांडे का 'धोखा' पड़ेगा अखिलेश पर भारी

कौन हैं अखिलेश को 'धोखा' देने वाले सपा विधायक मनोज पांडे, उनकी एक चाल पड़ेगी पार्टी को भारी!

Feb 28, 2024

उत्‍तर प्रदेश में राज्‍यसभा चुनावों से ठीक पहले सपा के विधायक पार्टी के ब्राह्मण चेहरे के तौर पर देखे गए मनोज पांडे ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया. मनोज सपा में मुख्‍य सतेचक के पद पर थे. मनोज का फैसला अखिलेश के लिए बड़ा झटका था. मनोज पर अखिलेश बहुत भरोसा करते थे.

फाइल फोटो

आज हुए लोकसभा चुनाव तो यूपी में बीजेपी को मिलेगी बंपर जीत, सपा, बसपा और कांग्रेस का क्‍या होगा हाल

Feb 28, 2024

लोकसभा चुनावों से पहले एक और सर्वे आया है जो भाजपा के नेतृत्‍व वाले राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए कई तरह से फायदा दिखा रहा है. इस सर्वे के मुताबिक अगर आज चुनाव होते हैं तो एनडीए के खाते में उत्तर प्रदेश की कुल 80 सीटों में से 78 सीटें आने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश में सियासी उथल-पुथल मची है.

Himachal Pradesh Crisis: सियासी उठापटक के बीच हिमाचल विधानसभा से बजट पास, विक्रमादित्य सिंह बोले- भाजपा में जाने की बात अफवाह 

Feb 28, 2024

हिमाचल प्रदेश की राजनीति में राज्यसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से मची उथल पुथल के बीच सुक्खू सरकार ने विधानसभा में बजट पास करा लिया है. सदन में विपक्षी दल बीजेपी के सभी विधायक गैर हाजिर रहे. वहीं, सुबह विक्रमादित्य सिंह के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की सरकार गिरने तक की अटकलें लगाई जा रही थीं. मची हुई है. सुक्खू सरकार में मंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने आज मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश की एक राज्यसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी हर्ष महाजन की जीत हुई, जबकि सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी की क्रॉस वोटिंग की वजह से हार गए.

ओडिशा सरकार देगी ब्याज मुक्त ऋण!

ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, स्वयं सहायता समूहों को मिलेगा 10 लाख का ब्याज मुक्त लोन

Feb 27, 2024

अगले पांच वर्षों में 5,000 मिशन शक्ति बाज़ार स्थापित करने की योजना की भी रूपरेखा तैयार की. जिसमें 70 लाख महिला एसएचजी सदस्यों को 730 करोड़ रुपये और मिशन शक्ति नेताओं को वर्दी और ब्लेज़र खरीदने के लिए 1.5 लाख रुपये आवंटित किए गए.

एस जयशंकर होंगे सबसे लोकप्रिय उम्‍मीदवार!

लोकसभा के लिए इस राज्‍य से चुनाव लड़ सकते हैं एस जयशंकर और सीतारमण, बीजेपी ने दिया बड़ा संकेत 

Feb 27, 2024

केंद्रीय मंत्री प्रहृलाद जोशी की तरफ सोमवार को एक अहम जानकारी दी गई है. उन्‍होंने बताया है कि भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को कर्नाटक के निर्वाचन क्षेत्रों से मैदान में उतार सकती है.

राज्‍यसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका

यूपी में राज्‍यसभा चुनाव, लोकसभा की तरफ भी है बड़ा इशारा, कैसे इंडिया ब्लॉक की मुसीबतें होंगी दोगुनी!

Feb 27, 2024

राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी मंगलवार को वोट डाले जा रहे हैं. 15 राज्यों की इन 56 सीटों में से 41 पर निर्विरोध चुनाव हो चुका है. अब सारा खेल उत्तर प्रदेश, हिमाचल और कर्नाटक में हो रहा है जहां पर बाकी बची हुई सीटों के लिए ही चुनाव हो रहा है. मंगलवार को ही इन चुनावों के नतीजे आ जाएंगे.

राज्‍यसभा के लिए वोटिंग जारी है

यूपी में राज्‍यसभा चुनाव के लिए वोटिंग, कौन हैं बीजेपी के 8वें उम्‍मीदवार संजय सेठ, कैसे होंगे जीत में मददगार

Feb 27, 2024

उत्‍तर प्रदेश में राज्‍यसभा चुनावों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव से पहले यह राज्‍यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में जोरदार चुनावी लड़ाई के लिए मंच तैयार कर चुके हैं. बीजेपी ने 10 राज्यसभा सीटों के लिए आठ उम्मीदवार और विपक्षी समाजवादी पार्टी ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं.