AFarmerCan अभियानUPL, जो एक बड़ी कृषि कंपनी है, ने COP30 सम्मेलन से पहले अपना नया ग्लोबल अभियान ‘AFarmerCan - The hero you don’t know you need’ यानी वह हीरो जिसकी आपको ज़रूरत है, लेकिन आपको पता ही नहीं, शुरू किया. इस अभियान का मकसद किसानों को जलवायु (क्लाइमेट) हीरो के रूप में दिखाना और दुनिया के नेताओं से कहना है कि वे किसानों को जलवायु योजना का सबसे अहम हिस्सा बनाएं.
UPL ने दुनिया भर के 20 किसानों की कहानियां साझा की हैं. ये किसान खेती के जरिए गर्मी कम करना, पानी बचाना, मिट्टी सुधारना और जैव विविधता बचाना जैसे काम कर रहे हैं. इन कहानियों से पता चलता है कि किसान भी पर्यावरण बचाने में बहुत बड़ा योगदान दे सकते हैं.
UPL का संदेश साफ है:
UPL COP30 के Blue Zone में शामिल होगा और वहां कार्बन कम करने वाली ब्राजीलियन कॉफ़ी पेश करेगा. यह कॉफ़ी उतनी CO₂ अवशोषित करती है जितनी उत्सर्जित होती है. इससे सम्मेलन में आने वाले लोगों को यह दिखेगा कि पर्यावरण-समझदार खेती से कैसे मदद मिल सकती है. UPL Agrosphere में पैनल और चर्चा आयोजित करेगा. साथ ही भारत की लो मीथेन राइस की कहानी भी साझा की जाएगी.
UPL का AFarmerCan अभियान कहता है कि जलवायु सुरक्षा खेतों से शुरू होती है. किसान पहले से ही नई तकनीक अपनाकर और प्रकृति का ध्यान रखकर काम कर रहे हैं. यह अभियान दुनिया से कहता है कि किसानों को पहचाने, उन्हें मदद करें और जलवायु बदलाव में उनका नेतृत्व स्वीकार करें.
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