scorecardresearch
चुनाव- प्रचार के दौरान BJP उम्मीदवार हंस राज हंस का भारी विरोध, हिरासत में लिए गए 100 किसान

चुनाव- प्रचार के दौरान BJP उम्मीदवार हंस राज हंस का भारी विरोध, हिरासत में लिए गए 100 किसान

प्रचार के पहले दिन से ही भाजपा उम्मीदवार को क्षेत्र का दौरा करते हुए किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, हंस राज हंस ने कहा कि उन्होंने किसानों से पांच के समूह में आकर उनसे मिलने को कहा है. मैं उनसे बिना बंदूकधारियों के मिलूंगा और उनकी मांगें सुनूंगा. 

advertisement
किसानों ने हंस राज हंस का किया विरोध. (फाइल फोटो) किसानों ने हंस राज हंस का किया विरोध. (फाइल फोटो)

पंजाब के मोगा जिले में पुलिस ने गुरुवार को चुनाव प्रचार के दौरान फरीदकोट से भाजपा उम्मीदवार हंस राज हंस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे करीब 100 किसानों को हिरासत में ले लिया. अधिकारियों ने कहा कि किसानों को मोगा, बाघापुराना और निहाल सिंह वाला में एहतियातन हिरासत में लिया गया और बाद में रिहा कर दिया गया. कीर्ति किसान यूनियन (केकेयू) के सदस्यों ने बाघापुराना में हंस राज हंस के काफिले को रोका और उनके खिलाफ नारे लगाए. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बीकेयू-क्रांतिकारी, बीकेयू (एकता-उगराहां) और बीकेयू (आजाद) ने भी निहाल सिंह वाला और मोगा में विरोध प्रदर्शन किया. अधिकारियों ने बताया कि बाघापुराना में 40, निहाल सिंह वाला में 32 और मोगा में 26 किसानों को हिरासत में लिया गया. किसान यूनियनों ने उनकी रिहाई की मांग को लेकर मोगा में पुलिस स्टेशन के बाहर धरना भी दिया. कीर्ति किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजिंदर सिंह दीप सिंह वाला ने कहा कि भाजपा लगातार किसानों के खिलाफ काम कर रही है. उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए और यहां तक कि राज्य की सीमा पर किसानों पर गोलियां भी चलाईं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र की मंडियों में बढ़ी प्याज की आवक, गिर गए दाम, जानिए क्या है वजह?

किसान BJP का करेंगे बहिष्कार

राजिंदर सिंह दीप सिंह वाला ने कहा कि हम भाजपा का बहिष्कार करेंगे और उसके उम्मीदवारों का विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर हंस राज हंस हमसे बात करना चाहते हैं तो उन्हें बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर नहीं बल्कि निर्दलीय के तौर पर आना चाहिए. हम आने वाले दिनों में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज करेंगे. मोगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक शील सोनी ने कहा कि पुलिस ने एहतियात के तौर पर प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. उन्होंने कहा कि कुछ ही घंटों में सभी किसानों को रिहा कर दिया गया.

पंजाब में रेल रोको प्रदर्शन

वहीं, बुधवार को खबर सामने आई थी कि पंजाब और हरियाणा की शंभू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने रेलवे ट्रेक जाम कर दिया है. हाल ही में गिरफ्तार किए गए तीन किसान कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग को लेकर किसान यूनियनों ने बुधवार को पटियाला जिले के शंभू सीमा पर रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया. पुलिस की तैनाती के बावजूद किसानों ने रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़क पर की गई बैरिकेडिंग को हटा दिया और रेलवे ट्रेक पर जाकर बैठ गए. पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी किसान रेलवे ट्रेक पर से नहीं हट रहे हैं. प्रदर्शनकारी किसान ने रेलवे ट्रेक के बीच में तंबू लगा दिए हैं.

ये भी पढ़ें- यमुनानगर की मंडियों में कब जोर पकड़ेगी गेहूं की खरीद? अभी तक 79567 टन हुई उपज की आवक