scorecardresearch
UP Weather News: उत्तर प्रदेश में आज आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी! जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में आज आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी! जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में 19 अप्रैल यानी गुरुवार को आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में बारिश की वजह से यूपी का मौसम बदल जाएगा.

advertisement
इन जिलों में गरज चमक के साथ ही तेज हवा और बारिश होने के आसार हैं. (File Photo) इन जिलों में गरज चमक के साथ ही तेज हवा और बारिश होने के आसार हैं. (File Photo)

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश को फिर से भीषण गर्मी ने घेर लिया है. राजधानी लखनऊ की बात करें तो गर्मी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. दोपहर के वक्त गर्मी की वजह से लोगों का हाल बेहाल है. अब यूपी वालों पर बारिश की भी आफत आने की संभावना है. लखनऊ मौसम विभाग ने आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. हालांकि आज प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में 19 अप्रैल यानी गुरुवार को आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में बारिश की वजह से यूपी का मौसम बदल जाएगा. वहीं 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा बह सकती है. 

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश होगी. जिससे फिजाओं में ठंडक घुल जाएगी. इस दौरान प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, कांशीराम नगर, एटा, बिजनौर, गाजियाबाद, आगरा, मथुरा, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, ज्योतिबाफुले नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, महामाया नगर में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

20 अप्रैल को यूपी का मौसम 

पश्चिमी यूपी में 20 अप्रैल को मौसम शुष्क रह सकता है. पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज चमक हो सकती है. बौछारें भी पड़ सकती हैं. 21 अप्रैल को पश्चिमीऔर पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज-चमक के आसार हैं. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 22 अप्रैल को मौसम शुष्क बना रह सकता है.

कहां कितना रहा तापमान

यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को अधिकतम तापमान (-0.8) डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरदोई में अधिकतम तापमान 37 न्यूनतम 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कानपुर में अधिकतम तापमान 39.4 न्यूनतम 27.4 डिग्री सेल्सियस, लखीमपुर खीरी में अधिकतम तापमान 37 न्यूनतम 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.