scorecardresearch
पीएम मोदी जीत के बाद पहले काशी दौरे पर किसानों से मिलेंगे, किसान सम्मेलन में कई बड़ी घोषणाएं करने की उम्मीद 

पीएम मोदी जीत के बाद पहले काशी दौरे पर किसानों से मिलेंगे, किसान सम्मेलन में कई बड़ी घोषणाएं करने की उम्मीद 

लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद 18 जून को अपने पहले वाराणसी दौरे जाएंगे. यहां वह किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे और किसानों के साथ संवाद करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान पीएम किसान और कृषि कल्याण के लिए कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं.

advertisement
पीएम मोदी 18 जून को काशी किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी 18 जून को काशी किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काशी आगमन को लेकर सारी अटकलों पर विराम लग गया. नई दिल्ली से सोमवार को आई सूचना के अनुसार पीएम मोदी 18 जून को काशी आ रहे हैं. यहां उनका एक दिवसीय प्रवास होगा. इस दौरान वे किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. अनुमान है कि इस दौरान किसानों और कृषि क्षेत्र के विकास के लिए कई बड़े ऐलान कर सकते हैं. क्योंकि, कल अपने तीसरे कार्यकाल के पहले दिन उन्होंने किसान कल्याण पर फैसला लेते हुए पीएम किसान सम्मान निधि जारी करने के लिए फाइल को मंजूरी देकर इसके स्पष्ट संकेत दे दिए हैं.      

पीएम नरेंद्र मोदी के काशी आगमन पर किसान सम्मेलन के लिए जगह तय की जा रही है. स्था‍नीय संगठन की ओर से रोहनिया अथवा सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में किसान सम्मेलन आयोजित करने के लिए स्थल चयन करने का कार्य किया जा रहा है. पीएम मोदी के आगमन को लेकर सिगरा के गुलाबबाग स्थित पार्टी कार्यालय में महानगर व जिला पदाधिकारियों की बैठक हुई. इसमें भाजपा काशी क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप पटेल ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को यह जानकारी दी.

किसान संवाद के बाद काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे पीएम 

क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि पीएम मोदी किसान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करेंगे. इसके पश्चात पीएम मोदी स्थानीय दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लेंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर बनारस भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी के लिए अलर्ट किया. कहा, कार्यक्रम की तिथि फाइनल हो गई है. किसान सम्मेलन को लेकर सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपने का सिलसिला शुरू हो गया है.

कृषि क्षेत्र के लिए और काम करने की इच्छा जता चुके 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद संभालने के बाद बीते दिन 10 जून को जिस पहली फाइल पर साइन किया है वह पीएम किसान सम्मान निधि योजना की फाइल थी. उन्होंने 9.3 करोड़ किसानों के लिए 17वीं किस्त के रूप में 20 हजार करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दी. प्रधानमंत्री ने फाइल पर साइन करने के बाद कहा कि नई सरकार का पहला फैसला किसान कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं. 
 

ये भी पढ़ें -