scorecardresearch
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की छात्रा ने जीता स्वर्ण पदक, रोशन किया यूनिवर्सिटी का नाम

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की छात्रा ने जीता स्वर्ण पदक, रोशन किया यूनिवर्सिटी का नाम

हरियाणा के हिसार में आयोजित अखिल भारतीय विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिता में चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि महाविद्यालय की छात्रा रिया मलिक ने खेल प्रतियोगिता के अंतर्गत कराटा प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है.

advertisement
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की छात्रा ने जीता स्वर्ण पदक हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की छात्रा ने जीता स्वर्ण पदक

हरियाणा के हिसार में आयोजित अखिल भारतीय विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिता में चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि महाविद्यालय की छात्रा रिया मलिक ने खेल प्रतियोगिता के अंतर्गत कराटा प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है. रिया ने स्वर्ण पदक जीतकर विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने खिलाड़ी रिया की उपलब्धि की प्रशंसा कर बधाई दी और उसके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. प्रो. काम्बोज ने कहा कि बालिकाओं को खेल-कूद के लिए प्रेरित करना चाहिए ताकि भावी पीढ़ी शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बन सके.

ग्रामीण पृष्ठभूमि से रखती है ताल्लुक

छात्रा रिया हिसार के मुजादपुर गांव की रहने वाली हैं. उनके पिता राजपाल मलिक निजी व्यवसाय करते हैं, जबकि माता कांता देवी एक गृहिणी है. रिया की बहन अदिति मलिक भी कराटे की नेशनल खिलाड़ी हैं. रिया का लक्ष्य इस खेल में नए कीर्तिमान बनाने का है. वह पढ़ाई के साथ-साथ खेल को भी पूरा समय देती है.

कौन-कौन रहा मौजूद

इस खेल प्रतियोगिता के अवसर पर छात्र कल्याण निदेशक डॉ. अतुल ढींगड़ा, मीडिया एडवाइजर डॉ. संदीप आर्य, सह छात्र कल्याण निदेशक (खेल) डॉ. बलजीत गिरधर, हौटा अध्यक्ष डॉ. करमल सिंह और कोच दलजीत सिंह मौजूद रहे.