scorecardresearch
अब पॉटी से बन सकते हैं करोड़पति, इसके लिए मिलेगी मोटी रकम, जानें क्या है पूरा मामला

अब पॉटी से बन सकते हैं करोड़पति, इसके लिए मिलेगी मोटी रकम, जानें क्या है पूरा मामला

मनीकंट्रोल वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार कनाडा और अमेरिका में स्थित एक कंपनी हृयुमन माइक्रोब्स को स्टूल डोनर की तलाश है. स्टूल डोनर यानी ऐसे लोग जो रिसर्च के लिए अपनी पॉटी कंपनी को दे सकें.

advertisement
अब पॉटी से बन सकते हैं करोड़पति, फोटो साभार: freepik अब पॉटी से बन सकते हैं करोड़पति, फोटो साभार: freepik

लोगों को रोज सुबह उठकर शौचालय जाना काफी भारी भरकम काम लगता है. लोगों को अपनी दिनचर्या में शौचालय जाने के लिए वक्त निकालना पड़ता है, जिससे लोगों को लगता है कि उनका वक्त बर्बाद हो रहा है. काफी लोगों को ये लगता है कि अगर शौचालय न जाना हो तो काफी समय बचा लिया जा सकता है. इसीलिए बहुत सारे लोग सुबह टॉयलेट में न्यूजपेपर या फोन लेकर जाते हैं. ताकी उस वक्त का उपयोग किया जा सके. पर क्या आप जानते हैं कि पॉटी करने से समय बर्बाद नही बल्कि इसका फायदा भी हो सकता है, क्योंकि पॉटी करके आप करोड़पति भी बन सकते हैं. शायद आप इस बात पर यकीन न करें, पर ये बिल्कुल सच है. 

मनीकंट्रोल वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार कनाडा और अमेरिका में स्थित एक कंपनी हृयुमन माइक्रोब्स को स्टूल डोनर की तलाश है. स्टूल डोनर यानी ऐसे लोग जो रिसर्च के लिए अपनी पॉटी कंपनी को दे सकें.  इसके बदले में कंपनी उन लोगों को 500 डॉलर यानी 41 हजार रुपये एक दिन के पॉटी के हिसाब से देगी. यानी एक साल में उस पॉटी देने वाले शख्स को 1,80,000 डॉलर यानी  1.5 करोड़ रुपये मिलेगा. इसके लिए कंपनी दुनिया के किसी भी देश से सैंपल लेने को तैयार है. जिसके बदले में कंपनी द्ववारा यह तय रकम दी जाएगी. 

सैंपल का प्रक्रिया

कंपनी द्वारा यह भी सुविधा दी गई है कि अगर आपको लगता है कि आपके पॉटी का पर्याप्त पैसा नहीं मिल रहा है तो आप कंपनी के वेबसाइट पर जाकर अपने अनुसार दाम तय कर  सकता है. वहीं आपको पॉटी से करोड़पति बनने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ेगा. कंपनी द्वारा सलेक्शन के लिए पहले एक प्रश्नावली तैयार की गई है, जिसे पॉटी देने वाले उम्मीदवार को भरना होगा. इसके बाद कंपनी कुछ इंटरव्यू करेगी और उम्मीदवार का टेस्ट लेगी. इन सारी प्रक्रियाओं का खर्च कंपनी उठाएगी.

ये भी पढ़ें:- UP: गन्ना किसानों के लिए जरूरी खबर, कल से शुरू होगा गन्ना उपज का सर्वे, पूरी कर लें तैयारी

अगर उसमें कोई सलेक्ट हो जाता है तो कंपनी सैंपल टेस्ट शुरू करने से पहले ही कुछ रुपये भेज देगी. इसके बाद चुने हुए व्यक्ति को ड्राय आइस शिपिंग के जरिए पॉटी को कंपनी के पास भेजना पड़ेगा. साथ ही कंपनी इस बात का भी ध्यान रखेगी कि डोनर की पहचान को गोपनीय रहे. ताकि कोई इस चीझ का मजाक न उड़ाए. 

पॉटी में होते हैं बैक्टीरिया

इंसान के पॉटी में कुछ अच्छे और कुछ बुरे बैक्टीरिया होते हैं. दुनिया में सिर्फ 0.1 फीसदी ऐसे लोग हैं जिनके पॉटी में अच्छे बैक्टीरिया होते हैं, यानी उन्हें किसी तरह की बीमारी नहीं होती है, उनका पेट पूरी तरह ठीक होता है. ऐसे लोगों के स्टूल को कंपनी पहचानेगी और उन्हें स्टूल पर रिसर्च करने वाले विशेषज्ञों से जोड़ेगी. इन उच्च गुड़वत्ता वाले डोनर्स के पॉटी से अच्छे बैक्टीरिया पर शोध किया जाएगा.