scorecardresearch
Home Gardening: सरकारी रेट पर खरीदें गोल्डन मनी प्लांट, ऑनलाइन ऑर्डर से घर मंगवाएं

Home Gardening: सरकारी रेट पर खरीदें गोल्डन मनी प्लांट, ऑनलाइन ऑर्डर से घर मंगवाएं

राष्ट्रीय बीज निगम (National Seeds Corporation)  किसानों की सुविधा के लिए ऑनलाइन मनी प्लांट की उन्नत किस्म गोल्डन मनी प्लांट का पौधा बेच रहा है. इस बीज को आप ओएनडीसी के ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं. यहां किसानों को कई अन्य प्रकार की फसलों और पौधों के बीज भी आसानी से मिल जाएंगे.

advertisement
गोल्डन मनी प्लांट गोल्डन मनी प्लांट

अक्सर लोगों के गार्डन से लेकर ड्राइंग रूम और बेडरूम तक में हरे, चौड़े और दिल के आकार वाले पत्तों का एक पौधा दिख जाता है. इस पौधे को कहा जाता है मनी प्लांट. वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को काफी शुभ माना गया है. मनी प्लांट को धन का पौधा माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि अगर घर में मनी प्लांट लगा लें तो कभी पैसे की समस्या नहीं होती है. ऐसे में आप सभी के घरों में मनी प्लांट का पौधा तो होगा ही. अगर नहीं है और आप मनी प्लांट का पौधा लगाना चाहते हैं तो उसकी उन्नत किस्म गोल्डन मनी प्लांट को ऑनलाइन अपने घर पर मंगवा सकते हैं.

यहां से खरीदें मनी प्लांट के पौधे

राष्ट्रीय बीज निगम (National Seeds Corporation)  किसानों की सुविधा के लिए ऑनलाइन मनी प्लांट की उन्नत किस्म गोल्डन मनी प्लांट का पौधा बेच रहा है. इस बीज को आप ओएनडीसी के ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं. यहां किसानों को कई अन्य प्रकार की फसलों और पौधों के बीज भी आसानी से मिल जाएंगे. किसान इसे ऑनलाइन ऑर्डर करके अपने घर पर डिलीवरी करवा सकते हैं.

मनी प्लांट किस्म की खासियत

गोल्डन पोथोस मनी प्लांट के सबसे लोकप्रिय किस्मों में से एक है. इस किस्म के कई नाम हैं जिनमें, सीलोन क्रीपर, हंटर्स रॉब, सिल्वर वाइन, सोलोमन शामिल हैं. इस किस्म की खासियत यह है कि इसे अंधेरे में रखने पर भी इसके पत्ते हरे-भरे रहते हैं. इसमें दिल के आकार के पत्ते होते हैं, जो पीले या सुनहरे रंग के होते हैं. यह कम रोशनी में भी पनप सकते हैं. इसके अलावा गोल्डन मनी प्लांट एक कम रखरखाव वाली किस्म है. ये किस्म अपने अच्छे लुक के अलावा अपने हवा को शुद्ध करने वाले गुणों के लिए भी जाना जाता है.

गोल्डन मनी प्लांट की कीमत

अगर आप भी मनी प्लांट की उन्नत किस्म अपने घर में लगाना चाहते चाहते हैं तो गोल्डन मनी प्लांट किस्म को घरों में लगा सकते हैं. इसका 1 पौधा फिलहाल 22 फीसदी छूट के साथ मात्र 425  रुपये में ऑनलाइन मिल जाएगा. ऐसे में आप इस किस्म के पौधे को घर बैठे ऑनलाइन मंगवा सकते हैं.

मनी प्लांट लगाने के फायदे

घर में मनी प्लांट लगाने के कई फायदे हैं. इसकी बढ़ती हुई लताएं अंदर के हवा को शुद्ध करने में मदद करती हैं. साथ ही अलग-अलग वायु प्रदूषणों को हवा से हटा सकती हैं. इससे न केवल आपके घर का वातावरण साफ होता है, बल्कि आपके स्वास्थ्य पर भी इसका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा मनी प्लांट आपके घर या ऑफिस में एंटी रेडिएटर की तरह काम करता है. यह कंप्यूटर और मोबाइल से निकलने वाली हानिकारक रेडिएशन को सोख लेता है.