scorecardresearch
खाद स्प्रेयर मात्र 25 रुपये में खरीदें, किसानों के लिए शुरू हुआ ये लिमिटेड ऑफर

खाद स्प्रेयर मात्र 25 रुपये में खरीदें, किसानों के लिए शुरू हुआ ये लिमिटेड ऑफर

इनडोर और आउटडोर दोनों बगीचों के लिए हल्का और उपयोग में आसान हैंड स्प्रेयर. समायोज्य पीतल नोजल और उच्च गुणवत्ता और मजबूत प्लास्टिक सामग्री से बना है जो मजबूत, टिकाऊ और टूटने और जंग के लिए प्रतिरोधी है. आपको बता दें कि इफको किसानों को तीन उर्वरकों के कॉम्बो के साथ 2 लीटर स्प्रेयर सिर्फ 25 रुपये में दे रही है. इफको नैनो यूरिया एक नैनोटेक्नोलॉजी आधारित क्रांतिकारी कृषि-इनपुट है जो पौधों को नाइट्रोजन प्रदान करता है.

advertisement
मात्र 25 रुपये में खरीदें खाद स्प्रेयर मात्र 25 रुपये में खरीदें खाद स्प्रेयर

किसान अक्सर भूमि को उपजाऊ बनाने और फसलों से अधिक उपज प्राप्त करने के लिए उर्वरकों का उपयोग करते हैं. खेती में खाद की कीमत किसानों के जीवन में अहम भूमिका निभाती है. किसानों का एक तिहाई पैसा खाद और बीज पर खर्च होता है. ऐसे में न सिर्फ किसान बल्कि सरकार भी किसानों को इस खर्च बचाने में मदद करती नजर आ रही है. इतना ही नहीं, कई सहकारी कंपनियां भी किसानों को सस्ती कीमत पर खाद उपलब्ध करा रही हैं. वहीं फसलों पर खाद स्प्रे करने के लिए भी किसानों को काफी पैसा खर्च करना पड़ता है.

ऐसे में इस खर्च को कम करने के लिए इफको किसानों को सिर्फ 25 रुपये में फर्टिलाइजर स्प्रेयर दे रही है. यह सीमित ऑफर केवल किसानों के लिए शुरू किया गया है. आइए जानते हैं क्या है इस खाद और खाद स्प्रेयर की खासियत.

किसानों को मिल रहा ये शानदार ऑफर

आपको बता दें कि इफको किसानों को तीन उर्वरकों के कॉम्बो के साथ 2 लीटर स्प्रेयर सिर्फ 25 रुपये में दे रही है. इफको नैनो यूरिया एक नैनोटेक्नोलॉजी आधारित क्रांतिकारी कृषि-इनपुट है जो पौधों को नाइट्रोजन प्रदान करता है. इसमें 4.0% कुल नाइट्रोजन पानी में समान रूप से घुल जाती है. इफको नैनो डीएपी उपलब्ध नाइट्रोजन (एन) और का एक कुशल स्रोत है फास्फोरस (P,05s) सभी फसलों के लिए और खड़ी फसलों में नाइट्रोजन और फास्फोरस की कमी को ठीक करने में मदद करता है. नैनो डीएपी फॉर्मूलेशन में नाइट्रोजन (8.0% N w/v) और फास्फोरस (16.0% P,05 w/v) होता है.

ये भी पढ़ें: बैटरी से चलने वाला खाद स्प्रेयर मात्र 600 रुपये में खरीदें, जल्द उठाएं इस ऑफर का लाभ

पौधों की वृद्धि में काम आती है ये खाद

सागरिका फसल उत्पादकता बढ़ाने के लिए एक समुद्री उत्पाद है और इसे लाल समुद्री शैवाल (कप्पाफाइकस अल्वारेज़ी) से प्राप्त किया गया है. सागरिका एक जैविक उत्पाद है और पौधे के विकास प्रवर्तक के रूप में काम करता है. इसमें 28% समुद्री काई का अर्क (लाल और भूरा शैवाल), प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, अकार्बनिक लवण और अन्य अंतर्निहित पोषक तत्व, विटामिन आदि शामिल हैं.

हैंड स्प्रेयर (2 लीटर क्षमता) - इनडोर और आउटडोर दोनों बगीचों के लिए हल्का और उपयोग में आसान हैंड स्प्रेयर. समायोज्य पीतल नोजल और उच्च गुणवत्ता और मजबूत प्लास्टिक सामग्री से बना है जो मजबूत, टिकाऊ और टूटने और जंग के लिए प्रतिरोधी है.

क्या है इसकी खासियत?

  • यह पौधे की पोषण संबंधी आवश्यकता को प्रभावी ढंग से पूरा करता है, पत्ती प्रकाश संश्लेषण, जड़ बायोमास, प्रभावी टिलर और शाखाओं को बढ़ाता है.
  • सागरिका मेटाबोलिक एन्हांसर के रूप में कार्य करती है. फसल के विकास को तेजी से बढ़ाती है
  • फसल की पैदावार बढ़ाता है, पौधों की बेहतर शक्ति, जड़ और अंकुर की वृद्धि, अधिक फूल और फल लगने आदि में व्यक्त फसलों को संपूर्ण पोषण लाभ देता है.
  • गुणवत्ता में सुधार - फलों का बेहतर आकार, आकार, एकरूपता, रंग और स्वाद.
  • फसलों की तनाव सहन करने की क्षमता और कीटों और बीमारियों के प्रति प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है.