scorecardresearch
बैटरी से चलने वाला खाद स्प्रेयर मात्र 600 रुपये में खरीदें, जल्द उठाएं इस ऑफर का लाभ

बैटरी से चलने वाला खाद स्प्रेयर मात्र 600 रुपये में खरीदें, जल्द उठाएं इस ऑफर का लाभ

सरकारी संस्था इफको बाजार किसानों के लिए एक ऑफर लेकर आया है. यह ऑफर बहुत ही शानदार है, क्योंकि इसमें एक सामान के साथ दूसरा सामान बेहद कम दाम में दिया जा रहा है. यह ऐसा ऑफर है जिसमें किसानों को मात्र 600 रुपये में बैटरी से चलने वाला स्प्रेयर दिया जा रहा है.

advertisement
इफको बाजार से ऑफर में खरीदे स्प्रेयर. (सांकेतिक फोटो इफको बाजार से ऑफर में खरीदे स्प्रेयर. (सांकेतिक फोटो

फसलों पर दवा और खादों के छिड़काव में स्प्रेयर का बहुत बड़ा रोल है. आजकल ड्रोन का चलन भले बढ़ गया है, लेकिन छोटे किसानों का काम अभी भी इसी स्प्रेयर से होता है. इसके कई फायदे भी हैं. सबसे बड़ा फायदा ये कि कम कीमत पर मिल जाता है और छोटे किसान भी इसे ले सकते हैं. दूसरा फायदा ये है कि इसे हैंडल करना आसान है. यानी पोर्टेबल होने के चलते इसका संचालन बहुत आसानी से किया जा सकता है. इन सभी क्वालिटी और विशेषताओं को देखते हुए स्प्रेयर को कृषि औजार में सबसे प्रमुख स्थान प्राप्त है. ऐसे में अगर किसान को सस्ते में स्प्रेयर मिल जाए तो क्या ही कहना. आइए एक ऐसे ही सस्ते स्प्रेयर के बारे में जान लेते हैं.

दरअसल, सरकारी संस्था इफको बाजार किसानों के लिए एक ऑफर लेकर आया है. यह ऑफर बहुत ही शानदार है, क्योंकि इसमें एक सामान के साथ दूसरा सामान बेहद कम दाम में दिया जा रहा है. यह ऐसा ऑफर है जिसमें किसानों को मात्र 600 रुपये में बैटरी से चलने वाला स्प्रेयर दिया जा रहा है. यानी यह स्प्रेयर बैटरी पर चलेगा और किसान को फसल पर छिड़काव करने में जरा भी मेहनत नहीं होगी. वैसे तो खुले बाजार में इसकी कीमत 2250 रुपये है, लेकिन ऑफर में यह 600 रुपये में मिल रहा है. यह स्प्रेयर बैटरी से चलेगा और यह पूरी तरह से पोर्टेबल होगा.

ये भी पढ़ें- जेवर एयरपोर्ट से विदेश भेजे जाएंगे यूपी के आम और दूसरे फल, ट्रीटमेंट सेंटर और कार्गो हब बनेगा 

600 रुपये में बैटरी से चलने वाला स्प्रेयर

इस खास ऑफर में किसानों को 500 एमएल की 24 बोतलें नैनो यूरिया की और 500 एमएल की 24 बोतलें नैनो डीएफी की दी जा रही है. इन दोनों प्रोडक्ट के साथ मात्र 600 रुपये में बैटरी से चलने वाला स्प्रेयर दिया जा रहा है. अगर इस पूरे ऑर्डर की कीमत देखें तो 20400 रुपये है जिसमें 24 बोतल नैनो यूरिया और 24 बोतल नैनो डीएपी है. साथ में एक बैटरी से चलने वाला स्प्रेयर दिया जा रहा है. तो है न कमाल का ऑफर जिसका लाभ आप आसानी से उठा सकते हैं.

इसके तहत मिल रहा है ऑफर

खास बात यह है कि स्प्रेयर के साथ 24 बोतल नैनो डीएपी और  24 बोतल नैनो यूरिया कॉम्बो ऑफर के तहत दिया जा रहा है. ऐसे 24 बोतल नैनो यूरिया, 24 बोतल नैनो डीएपी और स्प्रेयर की कीमत 20400 रुपये से बहुत अधिक है. लेकिन 16 फीसदी की छूट के बाद ये  20400 रुपये में मिल रहे हैं. एक बोतल नैनो डीएपी की कीमत 600 रुपये है. इस तरह 24 बोतल की कीमत हो गई 14,400 रुपये. इसी तरह एक बोतल नैनो यूरिया की कीमत है 225 रुपये. अब 25 बोतल यूरिया की कीमत हो गई 5400 रुपये. वहीं, स्प्रेयर की कीमत है 2250 रुपये, लेकिन ऑफर के बाद इसे 600 रुपये में ही दिया जा रहा है. यदि कॉम्बो ऑफर के तहत खरीदारी करते हैं, तभी इसका लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें- किसानों को नहीं मिली सही कीमत तो फेंकनी पड़ी प्याज, अब निर्यात के लिए सरकारी खरीद से मुनाफा बटोरेंगे प्राइवेट ट्रेडर्स