scorecardresearch
समय के साथ पैसों की बचत भी करेगा यह ट्रैक्टर, मजबूती के साथ अन्य खूबियों से है लेस

समय के साथ पैसों की बचत भी करेगा यह ट्रैक्टर, मजबूती के साथ अन्य खूबियों से है लेस

महिंद्रा ट्रैक्टर ने हाल ही में एक नया ट्रैक्टर लॉन्च किया है जो किसानों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. किसानों के मुताबिक यह कंपनी उनकी जरूरत और बजट के हिसाब से ट्रैक्टर बनाती है. यही वजह है कि किसान महिंद्रा ट्रैक्टर खरीदने से मना नहीं कर सकते.

advertisement
कई खूबियों से लेस है यह ट्रैक्टर! कई खूबियों से लेस है यह ट्रैक्टर!

कृषि कार्यों को पूरा करने के लिए किसान ट्रैक्टर का इस्तेमाल कई ढंग से करते आ रहे हैं. ऐसे में ट्रैक्टर खरीदते समय किसानों के मन में हमेशा यह दुविधा लगी रहती है कि वो जो ट्रैक्टर खरीद रहे हैं वो सभी कार्यों को पूरा करने में सक्षम होगा या नहीं. जिस वजह से उन्हें ट्रैक्टर कि खरीदी करने में काफी परेशानी होती है. अगर आप भी इस दुविधा में फंसे हैं तो यह खबर आपके लिए है. आपको बता दें बाजार में कई ऐसे ट्रैक्टर उपलबद्ध हैं जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाना जाता है. उन्हीं में से एक है महिंद्रा ट्रैक्टर. क्या है इस ट्रैक्टर की खासियत आइए जानते हैं.

आकर्षक डिजाइन और विशेषताओं से लेस है ये ट्रैक्टर

महिंद्रा ट्रैक्टर ने हाल ही में एक नया ट्रैक्टर लॉन्च किया है जो किसानों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. किसानों के मुताबिक यह कंपनी उनकी जरूरत और बजट के हिसाब से ट्रैक्टर बनाती है. यही वजह है कि किसान महिंद्रा ट्रैक्टर खरीदने से मना नहीं कर सकते. अगर आप भी एक किसान हैं और किफायती कीमत पर महिंद्रा ट्रैक्टर की तलाश कर रहे हैं, तो महिंद्रा 475 डीआई 42 एचपी ट्रैक्टर आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. महिंद्रा 475 डीआई, 42 एचपी ट्रैक्टर अपने आकर्षक डिजाइन और विशेषताओं से आपको आकर्षित करेगा. इसमें एक आरामदायक सीट और उत्कृष्ट काम करने की गति है जो आपके सभी कृषि कार्यों को करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें: Shaheed Diwas: भगत स‍िंह और उनके पर‍िवार ने क‍िसानों के ल‍िए क्या क‍िया?

क्या है इस ट्रैक्टर की अन्य विशेषताएं

महिंद्रा 475 ट्रैक्टर में डुअल टाइप विकल्प के साथ ड्राई टाइप क्लच है जो सुचारू रूप से काम करता है. यह तेल में डूबे हुए डिस्क ब्रेक के साथ आता है जो फिसलन को कम करते हुए सुचारू रूप से काम करने में मदद करता है. इस ट्रैक्टर की उठाने की क्षमता भी बहुत अच्छी है. यह ट्रैक्टर 1500 किलो तक का वजन आसानी से उठा सकता है. इस तरह यह ट्रैक्टर किसानों के लिए बेहतर काम करने के साथ ही कीमत में जेब के अनुकूल भी है. किसान इसे आसानी से खरीद सकते हैं.

महिंद्रा 475 डीआई, 42 एचपी ट्रैक्टर 4 सिलेंडर के साथ आता है. यह 42 एचपी श्रेणी में सबसे शक्तिशाली ट्रैक्टर है. यह 2730 सीसी इंजन द्वारा संचालित है जो 1900-रेटेड आरपीएम उत्पन्न करता है. इसमें ऑयल बाथ के साथ कूलिंग वाटर-कूल्ड टाइप एयर फिल्टर है. इस ट्रैक्टर की पीटीओ क्षमता 38 एचपी है जो अन्य कृषि उपकरणों जैसे कल्टीवेटर, रोटावेटर आदि के साथ बहुत अच्छा काम करता है.