scorecardresearch
UP Weather Today: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर आज कैसा रहेगा UP का मौसम, जानिए IMD का अपडेट

UP Weather Today: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर आज कैसा रहेगा UP का मौसम, जानिए IMD का अपडेट

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक रामनगरी में आज कोहरा देखने को नहीं मिल रहा है, यहां सुबह 6 बजे 1200 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई.

advertisement
उत्तर प्रदेश में भीषण सर्दी का सितम जारी (File Photo) उत्तर प्रदेश में भीषण सर्दी का सितम जारी (File Photo)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में भीषण सर्दी पड़ रही है. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में आने वालों चार-पांच दिनों तक कड़ाके की सर्दी और कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है.  रामनगरी अयोध्या में भी सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन भी यहां सर्दी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने गोरखपुर, बस्ती, संत कबीरनगर, देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़, जौनपुर समेत अन्य इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. आने वाली 24 जनवरी तक सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक रामनगरी में आज कोहरा देखने को नहीं मिल रहा है, यहां सुबह 6 बजे 1200 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई. अयोध्या में सुबह के वक्त तापमान 8°C दर्ज किया गया. हालांकि अगले कुछ घंटों के दौरान तापमान और दृश्यता में थोड़ी कमी की उम्मीद है. इसके बाद फिर सुधार हो सकता है. हालांकि अयोध्या में आज कोल्ड डे की स्थिति है. आज न्यूनतम तापमान 7 और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 23 और 24 जनवरी को राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के कई जिलों में इन दिनों कोल्ड डे रहने की संभावना है. जैसे मेरठ, बरेली, कानपुर, लखनऊ, समेत प्रदेश के कई और अन्य हिस्से. मौसम विभाग के मुताबिक, अयोध्या में आज ठंडे दिन की स्थिति रहेगी क्योंकि दिन का तापमान 15-17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. शीतलहर का असर कृषि कार्यों पर भी पड़ रहा है. उत्तर पूर्वी हवाओं के साथ आती नमी का असर अगले एक हफ्ते तक रहने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- 

Weather News:उत्तर भारत में एक बार सताएगी सर्दी, इन राज्यों में बारिश के आसार