scorecardresearch
4 जून को बनने जा रही है INDIA गठबंधन की सरकार, लखनऊ में बोले दिल्ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल

4 जून को बनने जा रही है INDIA गठबंधन की सरकार, लखनऊ में बोले दिल्ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि BJP जो 400 पार का नारा दे रही थी, अब वो 143 सीटों पर ही जीत मानकर चल रही है. ये लोग यूपी, दिल्ली और पंजाब की सीटों में ही उलझकर रह जाएंगे.

advertisement
लखनऊ में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखनऊ में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Lucknow News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राजधानी लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ समाजवादी पार्टी के कार्यालय में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की जिसमें उन्होंने जमकर बीजेपी पर हमला बोला. केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. और हम देश को प्रगति के रास्ते पर लेकर जाएंगे. उन्होंने कहा कि "पिछले चार पांच महीनों से इन्होंने शोर मचा रखा है 400 पार, तो इन्हें 400 पार चाहिए क्योंकि ये रिजर्वेशन खत्म करना चाहते हैं और बाबा साहब ने जो संविधान बनाया है उसको खत्म करना चाहते हैं।"

अब अगला नंबर UP के CM योगी आदित्यनाथ का

प्रेस कॉफ्रेंस के दौरन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा अमित शाह के रास्ते में बाधा बन रहे सभी नेताओं को नरेंद्र मोदी खत्म कर रहे हैं. मोदी अब अमित शाह को PM बनाना चाहते हैं. पहले शिवराज सिंह, रमन सिंह और वसुंधरा राजे समेत कई नेताओं को खत्म कर दिया. अब अगला नंबर UP के CM योगी आदित्यनाथ का है."

पीएम मोदी ने बनाया था 75 साल में रिटायर का नियम

बीजेपी पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपने बनाए नियम के अनुसार अगले साल 17 सितंबर को रिटायर हो रहे हैं और इसके बाद वो अमित शाह को पीएम बनाना चाहते हैं. BJP और RSS का इतिहास ही आरक्षण के खिलाफ रहा है और अब ये 400 सीट लाकर इसे खत्म करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे, तब उन्होंने एक नियम बनाया था कि पार्टी में जो भी नेता 75 साल का हो जायेगा उसे रिटायर होना पड़ेगा. अब अगले वर्ष वो खुद 75 वर्ष के हो रहे हैं. अब वह अमित शाह को पीएम बनाने का प्लान कर रहे हैं. 

RSS और BJP शुरू से ही आरक्षण के खिलाफ

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि BJP जो 400 पार का नारा दे रही थी, अब वो 143 सीटों पर ही जीत मानकर चल रही है. ये लोग यूपी, दिल्ली और पंजाब की सीटों में ही उलझकर रह जाएंगे. अब हमें रोटी, कपड़ा और मकान की लड़ाई से पहले संविधान बचाने की लड़ाई लड़नी है. अगर बाबा साहब का संविधान पिछले कुछ समय से इन्होंने हल्ला मचाया हुआ था 400 पार सीटें चाहिए. ये लोग कहते थे कि मोदी जी कुछ बड़ा काम करना चाहते हैं. लोगों ने अंदर से पता कराया तो मालूम हुआ कि ये लोग आरक्षण ख़त्म करना चाहते हैं. RSS और BJP शुरू से ही आरक्षण के खिलाफ रही हैं. ये लोग संविधान को तार-तार करना चाहते हैं.

केजरीवाल ने यूपी के मतदाताओं से की अपील

अब पूरे देश में इनके खिलाफ माहौल बन चुका है. UP, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब आर महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में इनकी सीटें कम हो रही हैं. उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश के सभी मतदाताओं से INDIA गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी मात्रा में वोट देने की अपील करने आया हूं. 

अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि "यह यूपी, दिल्ली और पंजाब की 99 सीटों पर ही उलझ के रह गए हैं और यहां सबसे बड़ी हार भाजपा की होने जा रही है. रोटी कपड़ा और मकान के साथ साथ हम संविधान बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो देश का माहौल है, भाजपा 4 चरणों में चारों खाने चित्त हो गई है. अब वह स्वयं स्वीकार कर रहे हैं कि 143 सीटों से ज्यादा नहीं जीत रहे हैं, 140 करोड़ की जनता इनको 140 सीटों के नीचे पहुंचा देगी.