scorecardresearch
PM Modi On Ram Mandir: 22 जनवरी कोई तारीख नहीं ये एक नए कालचक्र का शुभारंभ है, पीएम ने कहा- राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे... 

PM Modi On Ram Mandir: 22 जनवरी कोई तारीख नहीं ये एक नए कालचक्र का शुभारंभ है, पीएम ने कहा- राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे... 

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे, वे अब दिव्य मंदिर में रहेंगे. इससे पहले सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि मंदिर वहीं बना है जहां बनाने का संकल्प लिया था. 

advertisement
अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम ने जनसमूह को संबोधित किया. अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम ने जनसमूह को संबोधित किया.

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद गर्भ गृह से निकलकर पीएम मोदी ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि "सियावर रामचंद्र की जय. आज हमारे राम आ गए हैं. पीएम ने कहा कि  "हमारे राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे, वे अब दिव्य मंदिर में रहेंगे. इससे पहले सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि मंदिर वहीं बना है जहां बनाने का संकल्प लिया था. 

राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे : पीएम मोदी 

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे, वे अब दिव्य मंदिर में रहेंगे. मेरा पक्का विश्वास है कि जो घटित हुआ है उसकी अनुभूति देश और दुनिया के कोने-कोने में रामभक्तों को हो रही होगी. यह क्षण अलौकिक है. यह माहौल, यह घड़ी हम सब पर प्रभु श्री राम का आशीर्वाद है.

 

राम भारत की आस्था और आधार

पीएम ने कहा कि आज मैं पूरे पवित्र मन से महसूस कर रहा हूं कि कालचक्र बदल रहा है. यह सुखद संयोग है कि हमारी पीढ़ी को एक कालजयी पथ के शिल्पकार के रूप में चुना गया है. हजारों वर्ष बाद की पीढ़ी राष्ट्र निर्माण के हमारे आज के कार्यों को याद करेगी इसलिए मैं कहता हूं यही समय है, सही समय है. उन्होंने कहा कि राम भारत की आस्था हैं, राम भारत का आधार हैं, राम भारत का विचार हैं, राम भारत का विधान हैं, राम भारत की चेतना हैं, राम भारत का चिंतन हैं, राम भारत की प्रतिष्ठा हैं, राम भारत का प्रताप हैं, राम प्रभाव हैं, राम प्रवाह हैं, राम नेति भी हैं, राम नीति भी हैं, राम नित्यता भी हैं, राम निरंतरता भी हैं, राम व्यापक हैं, विश्व हैं, विश्वात्मा हैं. इसलिए जब राम की प्रतिष्ठा होती है तो उसका प्रभाव शताब्दियों तक नहीं होता उसका प्रभाव हज़ारों वर्षों तक होता है.
 

सीएम योगी बोले- मंदिर वहीं बना है जहां बनाने का संकल्प लिया था 

अयोध्या में रामलला के विराजमान होने के बाद जनसमूह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि संभवत: विश्व में पहला ऐसा अनूठा प्रकरण होगा जिसमें किसी राष्ट्र के बहुसंख्यक समाज ने अपने ही राष्ट्र में, अपने आराध्य की जन्मस्थली पर मंदिर निर्माण के लिए इतने वर्षों और इतने स्तरों पर लड़ाई लड़ी हो. आज आत्मा प्रभुल्लित है इस बात से कि मंदिर वहीं बना है जहां बनाने का संकल्प लिया था.

ये भी पढ़ें - Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न, रामलला विराजमान हुए, 500 साल का इंतजार खत्म हुआ

500 वर्षों बाद रामलला यहां लौटे हैं और हम यह स्वर्ण दिन देख रहे हैं : भागवत 

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद जनसमूह को संबोधित करते हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि आज 500 वर्षों बाद राम लला यहां लौटे हैं और जिनके प्रयासों से हम आज का यह स्वर्ण दिन देख रहे हैं उन्हें हम कोटि-कोटि नमन करते हैं. इस युग में राम लला के यहां वापस आने का इतिहास जो कोई भी श्रवण करेगा उसके सारे दुख-दर्द मिट जाएंगे, इतना इस इतिहास में सामर्थ्य है.