scorecardresearch
Traffic Advisory: दिल्ली में कई इलाकों के लिए रूट डायवर्जन, मेट्रो की एग्जिट-एंट्री प्रभावित, ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी 

Traffic Advisory: दिल्ली में कई इलाकों के लिए रूट डायवर्जन, मेट्रो की एग्जिट-एंट्री प्रभावित, ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी 

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले में आम आदमी पार्टी ने पीएम आवास के घेराव का ऐलान किया है. जबकि, बीजेपी भी मार्च निकालेगी. ऐसे में आज 26 मार्च को दिल्ली की सड़कों पर दोनों दल जोर-आजमाइश करेंगे. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई इलाकों के लिए रूट डायवर्जन किया है. जबकि, दिल्ली मेट्रो ने एहतियातन कुछ स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद कर दी है.

advertisement
दिल्ली में कई इलाकों के लिए रूट डायवर्जन. दिल्ली में कई इलाकों के लिए रूट डायवर्जन.

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले में आप और बीजेपी आमने-सामने हैं. ऐसे में आज 26 मार्च को दिल्ली की सड़कों पर दोनों दल जोर-आजमाइश करेंगे. आप ने पीएम आवास के घेराव की घोषणा की है. ऐसे में दोनों दलों की ओर से विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई इलाकों के लिए रूट डायवर्जन किया है. ताकि, दिल्ली पहुंचने वाले लोगों को यातायात की दिक्कत का सामना न करना पड़े. दिल्ली में कुछ रूट पर यातायात बंद किया गया है तो दिल्ली मेट्रो ने भी कुछ स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद कर दी है. यातायात को लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. 

पीएम आवास घेराव के चलते 3 मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद 

शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी, पीएम आवास का 'घेराव' करेगी. इसके मद्देनजर पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर पुलिस की तैनाती और सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन(DMRC) ने कहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 पर प्रवेश और निकास अगली सूचना तक बंद रहेंगे.

दिल्ली के कई इलाकों में रूट डायवर्जन 

दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए आज आवागमन में परेशानी हो सकती है. हालांकि, यातायात पुलिस ने प्रभावित इलाकों के लिए रूट डायवर्जन लागू किया है. इसके चलते अरबिंदो चौक, सम्राट होटल के गोल चक्कर, जिमखाना पोस्ट ऑफिस, तीन मूर्ति हाइफ़ा, नीति मार्ग और कौटिल्य मार्ग सहित कई बिंदुओं से यातायात का मार्ग बदला जाएगा. 

इन रूट पर यातायात बंद रहेगा 

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं होगी. इन क्षेत्रों में सार्वजनिक प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा और इस बात का उल्लंघन करने पर टोइंग सहित सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा मोटर चालकों को भीड़भाड़ से बचने के लिए कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग जैसे मार्गों से बचने की सलाह दी जाती है.  

ये भी पढ़ें -