scorecardresearch
Bank Recruitment 2024: बैंक ऑफ बड़ौदा और IDBI Bank में भर्ती निकली, ग्रेजुएट युवा ऑनलाइन आवेदन करें 

Bank Recruitment 2024: बैंक ऑफ बड़ौदा और IDBI Bank में भर्ती निकली, ग्रेजुएट युवा ऑनलाइन आवेदन करें 

बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए 3 बैंकों ने भर्ती निकाली है. इनमें बैंक ऑफ बड़ौदा, IDBI Bank और पंजाब नेशनल बैंक अलग-अलग पदों के लिए भर्ती कर रहे हैं. 35 साल की उम्र वाले ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा में आवेदन करने के लिए 8 मार्च तक का समय है.

advertisement
बैंक ऑफ बड़ौदा और IDBI Bank में भर्ती. बैंक ऑफ बड़ौदा और IDBI Bank में भर्ती.

बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए 3 बैंकों ने भर्ती निकाली है. इनमें बैंक ऑफ बड़ौदा, IDBI Bank और पंजाब नेशनल बैंक अलग-अलग पदों के लिए भर्ती कर रहे हैं. 35 साल की उम्र वाले ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा में आवेदन करने के लिए 8 मार्च तक का समय है. जबकि, IDBI Bank में नौकरी के लिए 26 फरवरी आवेदन करने की अंतिम तिथि है. ऐसे में योग्य अभ्यर्थी देर न करें ऑनलाइन आवेदन जमा करें. 

बैंक आफ बड़ौदा के रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन के अनुसार फायर ऑफिसर, मैनेजर, सीनियर मैनेजर समेत 22 विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जायेगी. बैंक ने योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. 17 फरवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और अभ्यर्थियों के पास आवेदन जमा करने के लिए 8 मार्च 2024 अंतिम तारीख है. इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी को ग्रेजुएट होने के साथ ही संबंधित विषय में डिप्लोमा होना चाहिए. 

बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी के लिए अंतिम तिथि 8 मार्च 

बैंक ऑफ बड़ौदा के अनुसार योग्य अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है. आवेदन के लिए फीस भी देनी होगी, बैंक के अनुसार सामान्य वर्ग, ईडब्ल्यूएस तथा पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 600 रुपये आवेदन फीस जमा करनी होगी. जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी तथा महिला उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन फीस के रूप में भुगतान करना होगा. चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के साथ ही 4 चरणों में संपन्न होगी. आवेदक बैंक ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bankofbaroda.in/career पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 8 मार्च 2024 है.

IDBI बैंक में नौकरी के लिए आज ही आवेदन करें 

IDBI बैंक ने 500 जूनियर असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार 26 फरवरी को समाप्त होने जा रही है. ऐसे में जिन इच्छुक ग्रेजुएट उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर तुरंत आवेदन कर दें. आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के लिए 1000 रुपये शुल्क है और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 200 रुपये भुगतान करना होगा. बता दें कि लिखित परीक्षा 15 मार्च को होनी प्रस्तावित है. 

पीएनबी में 17 फरवरी से भर्ती प्रक्रिया चल रही 

पीएनबी एसओ भर्ती अभियान के माध्यम से अधिकारी-क्रेडिट, प्रबंधक-विदेशी मुद्रा, प्रबंधक-साइबर सुरक्षा और वरिष्ठ प्रबंधक-साइबर सुरक्षा 1025 पदों को भरा जाना है. ग्रेजुएट और पद के अनुसार डिप्लोमाधारी अभ्यर्थियों के लिए 17 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य अभ्यर्थी पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें -