scorecardresearch
Anganwadi Recruitment 2023: आंगनबाड़ी केंद्रों में 10,400 पदों पर भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवार 30 नवंबर तक करें आवेदन 

Anganwadi Recruitment 2023: आंगनबाड़ी केंद्रों में 10,400 पदों पर भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवार 30 नवंबर तक करें आवेदन 

आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकर्ताओं और सहायक के 10,400 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं. योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है. 10वीं पास उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

advertisement
ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक जारी किया गया है. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक जारी किया गया है.

आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकर्ताओं और सहायक की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है. आवेदक की शैक्षिक योग्यता 10वीं तय की गई है. चयन के लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक जारी किया गया है. 

10,400 पदों पर भर्ती शुरू 

गुजरात सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग ने राज्य के आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकर्ताओं और सहायक की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. विभाग 10,400 खाली पदों पर भर्ती कर रहा है. इसमें से 3,421 पद आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए भरे जाएंगे. जबकि, 6,979 पद आंगनवाड़ी सहायिकाओं के लिए भरे जाने हैं, 

वेबसाइट के जरिए आवेदन जमा होंगे 

महिला एवं बाल विकास विभाग के अनुसार रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया नवंबर से शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 30 नवंबर तय की गई है. योग्य आवेदक गुजरात सरकार के महिला बाल विकास विभा की आधिकारिक वेबसाइट e-hrms.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. आवेदन ऑनलाइन लिए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें - Train Ticket Refund: ट्रेन छूट गई तो ऐसे कैंसिल कराना होगा टिकट, IRCTC से तुरंत मिलेगा रिफंड, जान लीजिए नियम

शैक्षिक योग्यता और उम्र सीमा 

आवेदकों के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार तय की गई है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड की 12वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है. जबकि, आंगनबाड़ी सहायक के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं पास है. उम्र सीमा 18 से 33 वर्ष निर्धारित की गई है. ऊपरी आयु सीमा मे आरक्षित वर्ग को तय छूट मिलेगी.