scorecardresearch
UP News: लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को साधने की तैयारी, गांव-गांव जाकर BJP करेगी ये काम, पढ़ें प्लान

UP News: लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को साधने की तैयारी, गांव-गांव जाकर BJP करेगी ये काम, पढ़ें प्लान

अभियान में प्रदेश के 50 हजार ग्रामसभाओं को सम्पर्क करने के साथ प्रारम्भ हो रहे ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ सोमवार यानी 12 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मुजफ्फरनगर के मोरना ब्लाक से करेगें और जनचौपाल में शामिल होंगे.

advertisement
2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल किसान मोर्चा इसी कार्यक्रम के फूंकने जा रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल किसान मोर्चा इसी कार्यक्रम के फूंकने जा रही है.

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha) के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के सभी गांवों में जाकर लोगों से ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ और चौपाल के माध्‍यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्‍याणकारी योजनाओं को गांव-गांव और जन-जन तक पहुंचाएंगे. इसका शुभारंभ 12 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मुजफ्फरनगर के मोरना ब्लाक से शुरूआत करेगें और जनचौपाल में शामिल होंगे. भाजपा द्वारा चलाए जा रहे गांव चलो अभियान के तहत प्रदेश सरकार के मंत्रीगण, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्षों सहित सभी जनप्रतिनिधि गांवो में प्रवास करेगें.

जेपी नड्डा आज मुजफ्फरनगर से करेंगे ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वयं (प्रदेश भाजपा अध्यक्ष) भी गांव चलो अभियान के तहत गांव में प्रवास करेगें. जबकि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रानीमऊ गांव (अयोध्या) और ब्रजेश पाठक बघौरा गांव (बाराबंकी) में प्रवास पर रहेगें. यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि पार्टी के किसान मोर्चा द्वारा प्रदेश में गांव परिक्रमा का अभियान भी प्रारम्भ किया जा रहा है. 

यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी
यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी

अभियान में प्रदेश के 50 हजार ग्रामसभाओं को सम्पर्क करने के साथ प्रारम्भ हो रहे ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ सोमवार यानी 12 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मुजफ्फरनगर के मोरना ब्लाक से करेगें और जनचौपाल में भी सहभागिता करेंगे.

प्रदेश में 172000 स्थानों पर प्रवास का लक्ष्य

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने गांव चलो अभियान के तहत प्रदेश में 172000 स्थानों पर प्रवास का लक्ष्य तय किया गया है. उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्रों में वार्डो के अतिरिक्त 1000 तक की जनसंख्या वाले गांवो में एक कार्यकर्ता और उससे अधिक जनसंख्या वालो गांवो में दो या तीन कार्यकर्ता संगठन की योजनानुसार गांव में प्रवास करेंगे. भाजपा अध्यक्ष  भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने आगे बताया कि प्रदेश के सभी राजस्व गांवो में गांव चलो अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता प्रवास पर रहेंगे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि गांव चलो अभियान के अर्न्तगत पार्टी कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही लाभार्थियों से भी सम्पर्क व संवाद स्थापित करेंगे.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से लेकर...

उन्होंने कहा, मोदी सरकार की वैसे तो अनेक उपलब्धियां हैं, लेकिन 10 वर्षों में केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धियां रही हैं उनमें प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन योजना, ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, पीएम किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट कार्ड, फसल बीमा योजना, कृषि सिंचाई योजना जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं जिन्हें लोगों तक पहुंचाया जाएगा. 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल बीजेपी किसान मोर्चा इसी कार्यक्रम के फूंकने जा रही है.

ये भी पढे़ं-

Cattle Farming: यूपी में भेड़-बकरियों का पालन करने वाले किसानों के लिए ट्रेनिंग अनिवार्य, तभी मिलेगी 50 प्रतिशत सब्सिडी

UP Weather Today: यूपी में आज से बदलेगा मौसम, 3 दिनों तक बारिश के आसार, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट