scorecardresearch
Jharkhand Rain Alert: झारखंड में आज से होगी बारिश, जारी किया गया येलो अलर्ट

Jharkhand Rain Alert: झारखंड में आज से होगी बारिश, जारी किया गया येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज से तीन दिनों तक राज्य के कई इलाकों में बारिश और कहीं कहीं पर वज्रपात की घटनाएं हो सकती है. इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है.

advertisement
Jharkhand Rain Jharkhand Rain

झारखंड की राजधानी रांची के आसपास के इलाकों में रविवार शाम से ही बादल छाए हुए हैं. देर शाम के समय कुछ स्थानों हल्की बारिश भी दर्ज की गई है. हालांकि रविवार को बादल छाए रहने के कारण लोगों को ठंड से थोड़ी राहत जरूर मिली, क्योंकि इस दौरान न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी देखी गई और यह लगभग  11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इधर मौसम विज्ञान केंद्र रांची की तरफ से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के कई जिलों में सोमवार से बारिश शुरू हो सकती है. इसके बाद मौसम का यह मिजाज 15 फरवरी तक चलेगा. 

मौसम विभाग के अनुसार आज से तीन दिनों तक राज्य के कई इलाकों में बारिश और कहीं कहीं पर वज्रपात की घटनाएं हो सकती है. इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है. रांची स्थित मौसम केंद्र की तरफ से जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार 12 फरवरी दिन सोमवार से राज्य के उत्तरी जिले पलामू, गढ़वा, लातेहार, चतरा, लोहरदगा, हजारीबाग, कोडरमा, देवघर, रांची, धनबाद, बोकारो,रामगढ़ और जामताड़ा में कहीं कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसके अलावा शेष जिलों में छिटपुट बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. 

ये भी पढ़ेंः Weather News: देश में बदलेगा मौसम, इन राज्यों में बरसेंगे बादल-चलेंगी हवाएं

17 फरवरी को साफ रहेगा मौसम

इसक अलावा 13 और 14 फरवरी को राज्य के कुछ जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. साथ ही कुछ स्थानों पर वज्रपात होने की संभावना भी जताई गई है. वहीं रांची में भी 15 फरवरी को राजधानी और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.पर इसके बाद मौसम सूखा रहेगा. हालांकि 16 फरवरी को बादल छाए रहेंगे और कहीं कहीं पर हल्की धुंध भी देखी जा सकती है. जबकि 17 फरवरी से मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया गया है. मौसम में हो रहे इस बदलाव का असर रविवार को ही दिखा जब न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. 

ये भी पढ़ेंः UP Weather Today: यूपी में आज से बदलेगा मौसम, 3 दिनों तक बारिश के आसार, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

पिछले 24 घंटे का मौसम

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करे तो सबसे कम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस डाल्टेनगंज में दर्ज किया गया. जबकि जमशेदपुर में अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रांची का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि डाल्टेनगंज का अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आज के मौमम की बात करें तो मौसम विभाग ने तेज हवाएं चलने का भी अनुमान लगाया है. कहा गया है कि इस दौरान 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है.