scorecardresearch
Mukhtar Ansari: माफिया डॉन की मौत, बांदा जेल में पड़ा था दिल का दौरा

Mukhtar Ansari: माफिया डॉन की मौत, बांदा जेल में पड़ा था दिल का दौरा

बांदा जेल में सजा काट रहे मुख्‍तार अंसारी की मौत हो गई है. गुरुवार को उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे जेल से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था. इस ताजा घटनाक्रम के साथ ही बांदा समेत उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बांदा में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है तो वहीं डीएम और एसपी समेत जिले की फोर्स मेडिकल कॉलेज के बाहर तैनात है.

advertisement
बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्‍तार अंसारी की मौत  बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्‍तार अंसारी की मौत

बांदा जेल में सजा काट रहे मुख्‍तार अंसारी की मौत हो गई है. गुरुवार को उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे जेल से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था. इस ताजा घटनाक्रम के साथ ही बांदा समेत उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बांदा में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है तो वहीं डीएम और एसपी समेत जिले की फोर्स मेडिकल कॉलेज के बाहर तैनात है. मऊ और गाजीपुर में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बांदा जेल में भी सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. पूरे जिले में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं. बांदा के साथ-साथ यूपी के सभी जिलों में सतर्कता बढ़ाई गई है. 

क्‍या कहता है मेडिकल बुलेटिन 

मुख्‍तार अंसारी की मौत के बाद जो मेडिकल बुलेटिन आया है उसमें भी हार्ट अटैक की बात कही गई है. इसमें कहा गया है, 'आज शाम करीब 8 बजकर 25 मिनट पर सिद्धदोष/विचाराधीन बंदी मुख्‍तार अंसारी, उम्र करीब 63 साल को जेल कर्मिकों की तरफ से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा के आकस्मिक विभाग में उल्‍टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में लाया गया था. मरीज को 9 डॉक्‍टर्स की टीम की तरफ से तत्‍काल चिकित्‍सकीय सुविधा उपलब्‍ध करायी गयी. किंतु भरसक प्रयासों के बावजूद कार्डियक अरेस्‍ट के कारण मरीज की मृत्‍यु हो गई'  वहीं उसके वकील लियाकत ने उत्‍तर प्रदेश सरकार पर उसे जान से मारने का आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें-30 मार्च से बढ़ेगा यूपी का सियासी पारा! मेरठ में मेगा रैली के साथ पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज  

कई जिलों में धारा 144 लागू 

मऊ, बांदा और गाजीपुर समेत पूरे उत्‍तर प्रदेश में धारा 144 हुई लागू हो गई है. मुख्‍तार का परिवार गाजीपुर से बांदा के लिए रवाना हो गया है. मुख्‍तार के भाई अफजाल अंसारी भी रवाना हो गए हैं. मुख्‍तार के व‍कील लियाकत ने उत्‍तर प्रदेश की सरकार पर उसे जान से मारने का आरोप लगाया है.  मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के लखनऊ स्थित आधिकारिक निवास पर एक बड़ी मीटिंग चल रही है.

इस मीटिंग में DGP प्रशांत कुमार, ADG एलओ अमिताभ यश मौजूद हैं. मुख्यमंत्री आवास से घटनाक्रम पर पैनी नजर रखी जा रही है. सीएम योगी ने सुनिश्चित किया है कि किसी भी हाल में राज्‍य में कोई अप्रिय घटना ना हो. गुरुवार को बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबीयत फिर बिगड़ गई थी. उसे जेल से निकालकर एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था. 

बता दें,  मुख्तार ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि उसे जेल में धीमा जहर दिया जा रहा है. हालांकि अभी तक नई घटना पर अस्‍पताल की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें-बक्सर सीट ने तोड़ दिया पूर्व आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा का सपना, चुनाव लड़ने के लिए छोड़ी दी थी नौकरी 

समाजवादी पार्टी ने जताया अफसोस 

समाजवादी पार्टी की तरफ एक्‍स पर मुख्‍तार अंसारी की मौत के बाद बयान जारी किया गया है. इसमें मुख्‍तार की मौत को दुखद बताते हुए उनकी आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई है. मेडिकल चेकअप के दौरान मुख्तार अंसारी का दो बार पेट का एक्सरे किया गया था. साथ ही ब्लड सैंपल कलेक्ट किए थे. जिसमें उसकी सुगर, CBC, LFT (लिवर फंक्शन टेस्ट), इलेक्ट्रोलाइट (सोडियम, पोटैशियम, कैल्शियम) की जांच कराई गई थी. रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर वापस बांदा जेल भेज दिया गया था. जेल डीसी एसएन साबत ने बताया कि मुख्तार अंसारी रोजा रखता था. गुरुवार को रोजा रखने के बाद उसके बाद उसकी तबीयत खराब हुई है.