scorecardresearch
UP News: पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ में की पूजा-अर्चना, आजमगढ़ को आज देंगे करोड़ों की सौगात, जानिए कार्यक्रम

UP News: पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ में की पूजा-अर्चना, आजमगढ़ को आज देंगे करोड़ों की सौगात, जानिए कार्यक्रम

प्रधानमंत्री रविवार की सुबह आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे. आजमगढ़ में विकास परियोजना की सौगात देने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

advertisement
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मार्च को आजमगढ़ के दौरे पर पहुंच रहे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मार्च को आजमगढ़ के दौरे पर पहुंच रहे हैं.

UP News: 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा से उम्मीदवार बनाए जाने के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को 'अपनी काशी' पहुंचे. शाम सात बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका भव्य स्वागत किया. एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ धाम व बीएलडब्लू तक 28 किलोमीटर की सड़क यात्रा में काशी वासियों ने 38 स्थानों पर पीएम का अभूतपूर्व स्वागत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर गए, यहां उन्होंने विधिवत दर्शन पूजन किया. प्रधानमंत्री मोदी की काशी की यह 45वां दौरा है.

15 दिन में दूसरी बार काशी पहुंचे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिन में दूसरी बार वाराणसी पहुंचे. अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री का सड़क के दोनों ओर खड़े काशी वासियों ने अपने अंदाज में जबरदस्त स्वागत किया. एयरपोर्ट से निकलते ही ढोल -नगाड़ो के साथ ही पुष्प वर्षा की गई और हर-हर महादेव के उद्घोष से पीएम मोदी का स्वागत किया. 

श्री काशी विश्वनाथ धाम के रस्ते में प्रधानमंत्री के स्वागत में काशीवासियों ने शंखनाद, डमरुवादन और घंटा घड़ियाल बजाए. पीएम श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन करने के बाद सीधे बीएलडब्लू पहुंचे. यहां रात्रि विश्राम के बाद प्रधानमंत्री रविवार की सुबह आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे. आजमगढ़ में विकास परियोजना की सौगात देने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

आजमगढ़ से 10 हवाई अड्डों का लोकार्पण और शिलान्यास

पीएम मोदी रविवार की सुबह समाजवादी पार्टी की गढ़ आजमगढ़ की भी यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान सपा के मजबूत किले को लोकसभा चुनाव के लिए फतह करने का उनका टारगेट रहेगा. मालूम हो कि इस क्षेत्र के सभी 10 विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है, जबकि सालों से इस लोकसभा सीट सपा की ही कब्जा था, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीद्वार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने बाजी मारी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मार्च को आजमगढ़ के दौरे पर पहुंच रहे हैं. दौरे के दौरान पीएम मोदी आजमगढ़ समेत यूपी को कई नई परियोजनाओं की सौगात दे सकते हैं. पीएम मोदी का आगमन मंदूरी एयरपोर्ट पर होगा. आजमगढ़ से 10 हवाई अड्डों का लोकार्पण और शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी करेंगे. दक्षिण भारत के तीन हवाईअड्डों का भूमि पूजन भी आजमगढ़ से किया जाएगा.

ये भी पढे़ं-

Weather News: हिमालय में आने वाला है पश्चिमी विक्षोभ, पहाड़ों पर दिखेगा एक और बारिश और बर्फबारी का दौर