scorecardresearch
होली के दिन दिल्ली-NCR में इतने बजे से शुरू होगी मेट्रो सेवा, 15 मिनट के अंतराल पर दौड़ेंगी ट्रेनें

होली के दिन दिल्ली-NCR में इतने बजे से शुरू होगी मेट्रो सेवा, 15 मिनट के अंतराल पर दौड़ेंगी ट्रेनें

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं एक्वा लाइन पर दोनों टर्मिनल स्टेशनों से दोपहर 2 बजे शुरू होंगी और उसके बाद 15 मिनट की अंतराल पर सामान्य रूप से जारी रहेंगी. एनएमआरसी की एक्वा लाइन 29.7 किमी लंबी है. इस पर कुल 21 स्टेशन्स हैं.

advertisement
होली पर 2 बजे से मेट्रो सेवा होगी बहाल. (सांकेतिक फोटो) होली पर 2 बजे से मेट्रो सेवा होगी बहाल. (सांकेतिक फोटो)

होली के दिन दिल्ली में दोपर ढ़ाई बजे से मेट्रो सेवा का संचालन शुरू होगा. जबकि, नोएडा- ग्रेटर नोएडा में मेट्रों सेवाएं दोपहर से शुरू होंगी. अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो पर यात्री सेवाएं होली के अवसर पर 25 मार्च को दोपहर 2 बजे से शुरू होंगी. नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने कहा कि दोपहर 2 बजे के बाद ट्रेनें 15 मिनट की सामान्य अंतराल पर उपलब्ध होंगी. एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक लोकेश एम ने कहा कि होली त्योहार के अवसर पर 25 मार्च, 2024 (सोमवार) दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी.

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं एक्वा लाइन पर दोनों टर्मिनल स्टेशनों से दोपहर 2 बजे शुरू होंगी और उसके बाद 15 मिनट की अंतराल पर सामान्य रूप से जारी रहेंगी. एनएमआरसी की एक्वा लाइन 29.7 किमी लंबी है. इस पर कुल 21 स्टेशन्स हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो, जिसकी ब्लू लाइन और मैजेंटा लाइन के स्टेशन नोएडा में हैं, 25 मार्च को दोपहर 2.30 बजे अपनी सेवाएं शुरू करेगी.

ये भी पढ़ें-  Onion Export Ban: जारी रहेगा प्याज एक्सपोर्ट बैन, लोकसभा चुनाव के बीच केंद्र सरकार ने किसानों को दिया बड़ा झटका

लोक कल्याण मार्ग स्टेशनों को फिर से खोला 

इसी बीच खबर है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर बंद किए गए आईटीओ और लोक कल्याण मार्ग स्टेशनों को फिर से खोल दिया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आईटीओ मेट्रो स्टेशन और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन अब प्रवेश/निकास के लिए खुले हैं. शुक्रवार को डीएमआरसी ने घोषणा की कि दोनों स्टेशन अगली सूचना तक बंद रहेंगे. यह कदम तब उठाया गया जब आप ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया.

अगली सूचना तक बंद रहेगा

दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि आईटीओ मेट्रो स्टेशन अगली सूचना तक बंद रहेगा. इससे पहले दिन में, डीएमआरसी ने आईटीओ मेट्रो स्टेशन को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रखने की घोषणा की थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए डीएमआरसी ने लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन को भी बंद करने की घोषणा की थी. डीएमआरसी ने एक्स पर पोस्ट किया कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर, आईटीओ मेट्रो स्टेशन के अलावा लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन भी अगली सूचना तक बंद रहेगा.

ये भी पढ़ें-  Bihar Board 12th Result  बिहार बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, इस बार 85 फीसदी से अधिक पास हुए स्टूडेंट्स