scorecardresearch
SC से अरविंद केजरीवाल को मिली 'सुप्रीम' राहत, एक जून तक रहेंगे बाहर

SC से अरविंद केजरीवाल को मिली 'सुप्रीम' राहत, एक जून तक रहेंगे बाहर

सुप्रीम कोर्ट आज केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर आदेश सुना दिया है और उन्हें एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है. प्रचार के सवाल पर अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आएंगे. वहीं ईडी ने ना सिर्फ अंतरिम बेल का विरोध किया बल्कि पूरक चार्जशीट दाखिल कर केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी को घेरने का पूरा प्लान कर तैयार किया था.

advertisement
अरविंद केजरीवाल को मिली राहत (फाइल फोटो) अरविंद केजरीवाल को मिली राहत (फाइल फोटो)

चुनावी घमासान के बीच अपनी जमानत की राह देख रहे सीएम केजरीवाल के लिए अच्छी खबर सामने आई है.  सुप्रीम कोर्ट आज केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर आदेश सुना दिया है और उन्हें एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है. प्रचार के सवाल पर अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आएंगे. वहीं ईडी ने ना सिर्फ अंतरिम बेल का विरोध किया बल्कि पूरक चार्जशीट दाखिल कर केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी को घेरने का पूरा प्लान कर तैयार किया था. पर अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. 

ईडी केजरीवाल को ही शराब घोटाले का मुख्य किरदार बता रही है.  वहीं ईडी आज अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर सकती है  जिसमें AAP को भी आरोपी बनाया गया है. ऐसा पहली बार होगा जब आरोपी के तौर पर किसी पार्टी का नाम दर्ज है. 

ये भी पढ़ेंः गोदरेज एग्रोवेट लिमिटेड ने शुद्ध मुनाफे में दर्ज की 187 प्रतिशत बढ़ोतरी, जानें कितनी हुई इनकम

हाईकोर्ट ने ईडी से मांगा जवाब

वहीं दिल्ली शराब घोटाले में आज एक और अहम सुनवाई हुई. के कविता की जमानत मामले में हाईकोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी करते हुए दो हफ्ते में जवाब मांगा है. दिल्ली की विवादित आबकारी नीति और इससे जुड़े धन शोधन मामले में के. कविता की जमानत अर्जी निचली विशेष अदालत खारिज कर चुकी है. उसी आदेश को कविता ने हाईकोर्ट में जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने ईडी की दलीलें मानते हुए कविता को जमानत देने से इंकार कर दिया. अब कविता हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी.

ये भी पढ़ेंः 23 दिनों से जारी है रेल रोको आंदोलन, विरोध पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने किसानों से कही ये बात

कोर्ट ने पारित किया आदेश

दिल्ली अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर सुनवाई कर रही बेंच ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा, 'यदि आप कुछ तर्क जोड़ना चाहते हैं तो जोड़ सकते हैं' इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, 'मैंने हलफनामा दाखिल कर दिया है' इस पर कोर्ट ने कहा कि हम 1 जून तक अंतरिम जमानत दे रहे हैं हम आदेश पारित कर रहे हैं.