scorecardresearch
Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आई किसान यूनियन, 7 मई को महिलाएं पहुंचेंगी जंतर-मंतर

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आई किसान यूनियन, 7 मई को महिलाएं पहुंचेंगी जंतर-मंतर

दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन में 7 मई को पंजाब के सबसे बड़े किसान संगठन BKU उगराहा की महिलाएं शामिल होंगी. वहीं, 11 से लेकर 13 मई तक पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में संगठन की ओर से भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर जिले के डिप्टी कमिश्नर को मांग पत्र दिए जाएंगे

advertisement
जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों के समर्थन में किसान महिलाएं दिल्ली जाएंगी जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों के समर्थन में किसान महिलाएं दिल्ली जाएंगी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान 23 अप्रैल से कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इसी को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की हिमायत में पंजाब और हरियाणा से लोग जा रहे हैं. किसानों ने भी ऐसे प्रदर्शन की हिमायत की है. इसी क्रम में पंजाब के सबसे बड़े किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन उगराहा ऐलान किया है कि जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों की हिमायत में 7 मई को पंजाब से किसान महिलाओं का एक बड़ा जत्था दिल्ली जाएगा.

इसके अलावा 11 से लेकर 13 मई तक पंजाब हरियाणा और उत्तराखंड में संगठन की ओर से भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर जिले के डिप्टी कमिश्नर को मांग पत्र दिए जाएंगे.

7 मई को महिलाओं का एक जत्था जाएगा दिल्ली

वहीं, पंजाब के सबसे बड़े किसान संगठन बीकेयू उगराहा के अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश का मान बढ़ाने वाली बेटियां धरने पर बैठी हैं. वह भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही हैं, लेकिन केंद्र की सरकार उसको बचा रही है. जंतर-मंतर पर बारिश के चलते वहां पर रहना मुश्किल था वहां जब उनको बेड देने की कोशिश की उसके बाद वहां पर बवाल हुआ. पुलिस ने उनके साथ धक्का-मुक्की की, जिसकी खबरें हमने सुनी और हमारे संगठन की ओर से 7 मई को मेरी अगवाई में महिलाओं का एक बड़ा जत्था दिल्ली जाएगा हम उनको इस मामले में सपोर्ट करेंगे और उसके बाद 11, 12 और 13 मई को पंजाब हरियाणा और उत्तराखंड में हम प्रदर्शन करेंगे और जिले के डिप्टी कमिश्नर को एक मांग पत्र सौंपेंगे.

इसे भी पढ़ें- पहलवानों के समर्थन में दिल्ली पहुंचेंगे किसान, 8 मई को करेंगे जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

अगर फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसके बाद भी बड़ा एक्शन प्लान करना हुआ तो वह भी करेंगे. एक तरफ तो सरकार बातें करती है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, लेकिन दूसरी ओर देश की बेटियों के साथ जहां के नेता ऐसी हरकतें कर रहे हैं जो निंदनीय है.