विजया डेयरी ने बनाया विस्तार का प्लानतेलंगाना डेयरी डेवलपमेंट कोऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (TDDCF) ने दूध उत्पादन और बिक्री बढ़ाने की बड़ी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है. विजया डेयरी को बढ़ावा देने वाली यह संस्था आने वाले महीनों में दूध की खरीद 4.4 लाख लीटर प्रतिदिन से बढ़ाकर 6 लाख लीटर प्रतिदिन करने की तैयारी में है. यह जानकारी फेडरेशन के चेयरमैन गुथा अमित रेड्डी ने एक कार्यक्रम में दी. गुथा अमित रेड्डी ने बताया कि वर्तमान में जहां 4.4 लाख लीटर दूध रोजाना किसानों से खरीदा जा रहा है, वहीं बाजार में केवल 3.20 लाख लीटर की बिक्री हो पा रही है. अतिरिक्त दूध को वैल्यू एडेड उत्पादों में बदलकर इस्तेमाल किया जा रहा है.
बिजनेसलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि दूध खरीद और बाजार में इसकी खपत बढ़ाना फिलहाल संस्था की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं. वे ‘इनोवेशन एंड ऑपर्च्युनिटीज इन डेयरी एंटरप्रेन्योरशिप: फ्रॉम फार्म टू मार्केट' विषय पर आयोजित सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे, जिसे FTCCI और इंडियन डेयरी एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से आयोजित किया. उन्होंने यह भी बताया कि विजया डेयरी अपने रिटेल नेटवर्क को विस्तार देने जा रही है.
अगले तीन से चार साल में 400 से 500 नए डेयरी पार्लर खोलने की योजना है, ताकि बिक्री में बढ़ोतरी हो सके. चेयरमैन ने राज्यभर के उद्यमियों से अपील की कि वे इस अवसर का लाभ उठाते हुए अलग-अलग क्षेत्रों में विजया डेयरी के पार्लर स्थापित करें. फेडरेशन अब तक GHMC क्षेत्र में 50 नए पार्लर खोल चुका है, जबकि ग्रामीण इलाकों में 25 पार्लर शुरू किए गए हैं. अगले महीने और 25 पार्लर शुरू करने की तैयारी है.
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