scorecardresearch
UP News: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों को आज देंगे करोड़ों रुपये की सौगात, जानिए पूरा शेड्यूल

UP News: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों को आज देंगे करोड़ों रुपये की सौगात, जानिए पूरा शेड्यूल

पीएम मोदी की अगवानी करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ खुद एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. पीएम मोदी के स्वागत के लिए देर रात भी हजारों भाजपा कार्यकर्ता जगह-जगह ढोल नगाड़ों के साथ मौजूद थे.

advertisement
पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को देर रात वाराणसी पहुंचे. (Photo-ANI) पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को देर रात वाराणसी पहुंचे. (Photo-ANI)

UP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार देर रात वाराणसी (Varanasi News) एयरपोर्ट पहुंचे. इस दौरे पर पीएम मोदी काशी को 14 हजार करोड़ लागत की 35 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी की अगवानी करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ खुद एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. पीएम मोदी के स्वागत के लिए देर रात भी हजारों भाजपा कार्यकर्ता जगह-जगह ढोल नगाड़ों के साथ मौजूद थे. प्रधानमंत्री मोदी दस वर्ष के कार्यकाल में 43वीं बार काशी आ रहे हैं. इस बार उनका काशी प्रवास लगभग 19 घंटे का होगा.

प्रधानमंत्री 23 फ़रवरी को पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इनमें 10972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास शामिल है. पीएम मुख्य रूप से  23 फरवरी को तीन कार्यक्रम भाग लेंगे.  सुबह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन के कार्यक्रम में शिरक़त करेंगे. संत शिरोमणि रविदास के जन्मस्थली सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे. इसके बाद पीएम बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन करेंगे. पीएम यहां जनसभा को सम्बोधित करेंगे. 

काशी से सत्ता के शीर्ष पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 2024 लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. प्रधानमंत्री अपने वाराणसी दौरे में स्वास्थ्य शिक्षा, परिवहन, जलमार्ग, खेल, धर्म,अध्यात्म आदि क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं और रोजगार परक प्रोजेक्ट का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री 22 फरवरी को रात में वाराणसी आएंगे. 23 को तीन प्रमुख कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 

पीएम 23 फरवरी की सुबह स्वतंत्रता भवन में सांसद खेलकूद, सांसद फोटोग्राफी, सांसद ज्ञान और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं से भी संवाद करेंगे. संत शिरोमणि रविदास के जन्मस्थली सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे और संत निरंजन दास से मुलाक़ात करके लंगर छकेंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

अमूल प्‍लांट का करेंगे शुभारंभ

रविदास जी की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद पीएम बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन करेंगे. अमूल प्लांट बनास डेयरी से पूर्वांचल में लगभग 1 लाख लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. भारत हैवी इलेक्टि्रकल्स लिमिटेड के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का भी करखियावं इंडस्ट्रियल एरिया में शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री करखियांव में जनसभा भी करेंगे, जिसमें दुग्ध समितियों से जुड़े लोग, दुग्ध उत्पादक और किसान समेत लगभग 1 लाख लोग के रहने का दावा है. इस कार्यक्रम का थीम "पूर्वांचल के विकास में सहकार का प्रयास है.

ये भी पढ़ें-

UP Weather Today: यूपी में तेज हवा के साथ आंधी चलने के आसार, धूप के साथ चढ़ेगा पारा, आज ऐसा रहेगा मौसम

किसान की मौत का मामला गरमाया, संयुक्त किसान मोर्चा ने मांगा गृहमंत्री अमित शाह का इस्‍तीफा