scorecardresearch
गेहूं के खेतों में लगी भीषण आग, बुझाते समय एक किसान की हुई दर्दनाक मौत

गेहूं के खेतों में लगी भीषण आग, बुझाते समय एक किसान की हुई दर्दनाक मौत

आग लगने की सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग फैलती गई. बाद में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तो किसान खेतों में मृत मिले.

advertisement
आग की लपेट में आई गेहूं की फसल एक किसान की भी हुई मौत आग की लपेट में आई गेहूं की फसल एक किसान की भी हुई मौत

चरखी दादरी जिले के सांतौर गांव के खेतों में लगी भीषण आग को बुझाते समय आग की चपेट में आने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई. आग लगने से किसानों की करीब पांच एकड़ गेहूं की फसल भी जलकर राख हो गयी. आग लगने की सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग फैलती गई. बाद में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने मृतक किसान के शव का दादरी सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया. भाजपा नेता बबीता फोगाट और पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान भी सिविल अस्पताल पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी.

आग बुझाते समय किसान की हुई मौत

बता दें कि गांव सांतोर में मंगलवार दोपहर बाद गेहूं के खेतों में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. खेतों में आग लगने की सूचना पर किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ खेतों में पहुंचे और जुताई कर आग को आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया. इसी दौरान करीब 45 वर्षीय किसान जयप्रकाश अपने खेत में लगी आग को बुझाने के लिए पहुंचा तो भीषण आग की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तो किसान खेतों में मृत मिले.

ये भी पढ़ें: Fasal Bima Yojana: हरियाणा के इन 7 जिलों में इस बार नहीं मिलेगा फसल बीमा का लाभ, किसान जान लें वजह

पूर्व मंत्री व नेता ने परिजनों को सांत्वना दी

सदर थाना पुलिस ने खेतों में पहुंचकर शव को सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया. मृतक के परिजन सतबीर व सुरेंद्र सिंह ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि खेतों में आग को बुझाने के प्रयास में किसान जयप्रकाश की मौत हुई है. वहीं पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान व भाजपा नेता बबीता फोगाट ने अस्पताल पहुंचकर परिजनों को सांत्वना देते हुए प्रशासन से मामले की जांच कर उचित मुआवजा की मांग उठाई है.