scorecardresearch
भीषण गर्मी से बीच नितिन गडकरी का चुनाव प्रचार जारी, हीट वेव से बचने के लिए रथ में लगाया स्प्रिंकलर

भीषण गर्मी से बीच नितिन गडकरी का चुनाव प्रचार जारी, हीट वेव से बचने के लिए रथ में लगाया स्प्रिंकलर

नितिन गडकरी ने नागपुर लोकसभा सीट पांच लाख वोटों से जीतने का लक्ष्य रखा है. अपने चुनाव अभियान के तहत, गडकरी घर-घर जाकर बुजुर्गों का आशीर्वाद ले रहे हैं और शहर में रोड शो कर रहे हैं. वह स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त शहर बनाने का भी वादा कर रहे हैं.

advertisement
नितिन गडकरी लू से बचने के लिए किया स्प्रिंकलर का इस्तेमाल नितिन गडकरी लू से बचने के लिए किया स्प्रिंकलर का इस्तेमाल

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान के बाद उम्मीदवार प्रचार में जुट गए हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार किया. इस बार चुनाव में गडकरी ने गर्मी से बचने के लिए अलग तरीका अपनाया है. केंद्रीय मंत्री स्प्रिंकलर लगे रथ पर सवार होकर प्रचार कर रहे हैं. जो समय-समय पर ठंडे पानी के छींटे देता रहता है. इससे ग्रीष्मकालीन चुनाव प्रचार के दौरान नितिन गडकरी को राहत मिलती है. उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस भी आज गडकरी के साथ प्रचार करते नजर आये.

नागपुर लोकसभा सीट से लड़ेंगे नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने नागपुर लोकसभा सीट पांच लाख वोटों से जीतने का लक्ष्य रखा है. अपने चुनाव अभियान के तहत, गडकरी घर-घर जाकर बुजुर्गों का आशीर्वाद ले रहे हैं और शहर में रोड शो कर रहे हैं. वह स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त शहर बनाने का भी वादा कर रहे हैं. गडकरी ने दावा किया है कि वह 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए वोट मांगने के लिए शहर में बैनर-पोस्टर नहीं लगाएंगे, बल्कि घर-घर जाकर मतदाताओं से सीधे संवाद करेंगे. सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बुजुर्ग मतदाताओं के घर गए और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

ये भी पढ़ें: Election Diary : मराठा प्रभाव वाली छिंदवाड़ा सीट पर यूं ही नहीं खिलता है कांग्रेस का 'कमल'

2019 के लोकसभा चुनाव में 55.67 फीसदी वोट पड़े

सोमवार को उन्होंने कहा कि मैंने कम से कम पांच लाख वोटों से जीतने का लक्ष्य रखा है. पिछले 10 साल में मेरे काम से लोग भलीभांति परिचित हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में गडकरी को 55.67 प्रतिशत वोट मिले और कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ उनकी जीत का अंतर 2.15 लाख वोट था. इससे पहले, गडकरी ने 2014 के चुनाव में सात बार के लोकसभा सदस्य और कांग्रेस नेता विलास मुत्तेमवार को लगभग 2.85 लाख वोटों के अंतर से हराया था.

विकास ठाकरे से है गडकरी का मुकाबला 

गडकरी का मुकाबला कांग्रेस के नागपुर शहर प्रमुख और पूर्व शहर मेयर विकास ठाकरे से है. ठाकरे ने कहा कि मैं स्थानीय नेता हूं. मैं शहर की हर सड़क और यहां के लोगों को अच्छी तरह से जानता हूं. मैं जानता हूं कि चुनाव कैसे लड़ना है. वहीं, गडकरी ने कहा कि उन्होंने नागपुर के लोगों की सेवा की है और उनकी इच्छा है कि यह एक स्वच्छ, सुंदर और प्रदूषण मुक्त शहर बने.