scorecardresearch
UPSC Success Story: एक बार फिर किसान के बेटे ने मारी बाजी, यूपीएससी में कायम किया बड़ा नाम

UPSC Success Story: एक बार फिर किसान के बेटे ने मारी बाजी, यूपीएससी में कायम किया बड़ा नाम

किसान के बेटे की इस बड़ी उपलब्धि पर भितरवार क्षेत्र जश्न मना रहा है. पंकज के पास होने की सूचना गांव में आते ही आतिशबाजी की गई और मिठाई बांटी गई.

advertisement
बेटे का यूपीएससी में हुआ सेलेक्शन तो मां ने बांटी मिठाई बेटे का यूपीएससी में हुआ सेलेक्शन तो मां ने बांटी मिठाई

कहा जाता है कि कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से लक्ष्य को पाने के लिए किया गया प्रयास कभी व्यर्थ नहीं जाता है. इस कहावत को भितरवार क्षेत्र के एक छोटे से गांव प्रेमपुर के एक किसान के बेटे ने यूपीएससी में चयनित होकर सच कर दिखाया है. किसान के बेटे की इस बड़ी उपलब्धि पर भितरवार क्षेत्र जश्न मना रहा है. पंकज के पास होने की सूचना गांव में आते ही आतिशबाजी की गई और मिठाई बांटी गई. जानकारी के अनुसार घोषित हुए संघ लोक सेवा आयोग के परीक्षा परिणाम में भितरवार विकासखंड और चीनोर तहसील की ग्राम पंचायत सिकरौदा के प्रेमपुर गांव के किसान हीरा सिंह राजपूत के बेटे पंकज राजपूत ने बाजी मार ली है.

आपको बता दें पंकज कुमार ने अपने गांव से ही प्राथमिक शिक्षा ली थी. उसके बाद ग्वालियर गोरखी हायर सेकेंडरी स्कूल से 12 वीं और एमएलबी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया.

ये भी पढ़ें: किसान का बेटा बना आईएएस, हासिल की 17 वीं रैंक, पूरे गांव में जश्न का माहोल

माता पिता को दिया अपनी उपलब्धि का श्रेय

किसान का बेटा पंकज राजपूत ने सिविल सर्विस 2022 के फाइनल एग्जाम में चयनित होने पर बताया कि, मैंने साल 2018 में इस परीक्षा की तैयारी शुरू की थी. लेकिन सफलता न मिलने पर थोड़ा रुक गया. लेकिन हार नहीं मानी और मन में लक्ष्य हासिल करने की उमंग के साथ वर्ष 2020 में फिर से परीक्षा की तैयारी में जुट गया. अभी वर्तमान में दिल्ली में रह रहे किसान के बेटे पंकज कुमार ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और दोस्तों को दिया है. वहीं यूपीएससी में चयनित होने पर प्रेमपुर गांव और पूरा भितरवार क्षेत्र अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है. वहीं किसान के बेटे को सोशल मीडिया पर बधाई देने बालों का भी तांता लगा हुआ है.