राजस्थान में बार‍िश और ओलों ने खराब कर दी फसल, फोटो में देखे हाल

मौसम

राजस्थान में बार‍िश और ओलों ने खराब कर दी फसल, फोटो में देखे हाल

  • 1/6
देश के अलग-अलग राज्यों में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, देश के अलग-अलग राज्यों जैसे छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान के कुछ इलाकों और दिल्ली में हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना भी जताई गई है.
 

  • 2/6
ओलावृष्टि होने से खेतों में खड़ी फसलें हुई बर्बाद

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में लगातार दूसरे दिन रविवार की शाम मांडलगढ़ उपखंड में ओलावृष्टि होने से खेतों में खड़ी फसलें बर्बाद हो गयी. मांडलगढ़ तहसील के माल का खेड़ा गांव में आधे घंटे तक तेज बरसात के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई. जिस वजह से खेतों में खड़ी फसल बर्बाद हो गई है.  
 

  • 3/6
लोग बाल्टी में जमा कर रहे बर्फ के

मौसम बदलने के कारण राजस्थान के कई हिस्सों में ओलावृष्टि हुई. जिस वजह से खेतों में खड़ी फसलों का काफी नुकसान हुआ है.ओले इतने गिरे कि पूरा खेत ओलों से भर गया. जिसके बाद छोटे-छोटे बच्चों ने ओलों को बाल्टी में भर लिया.

  • 4/6
राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज ओलावृष्टि के साथ बारिश की खबर

ओलावृष्टि इतनी तेज थी कि माल का खेड़ा गांव में एक बड़े वट वृक्ष के सारे पत्ते टूट टूट कर जमीन पर आ गिरे. माल का खेड़ा के आसपास के रामपुरिया,हरिपुरा, भट खेड़ी में भी बारिश की खबर है.
 

  • 5/6
ओले के नीच ढक गई गेहूं की फसल

ओलावृष्टि इतनी हुई कि ओलों का खेतों में ढेर लग गया. खेतों में गेहूं की फसल काट कर रखी हुई थी जो ओले के नीच ढक गई. बाद में ओलों को बालकों ने एकत्रित कर बाल्टियों में भर लिया.
 

  • 6/6
पेड़ गिरने से दबे आधा दर्जन दुपहिया वाहन

माल का खेड़ा चौराहे पर एक बड़ा बबूल का वृक्ष धराशायी हो गया. वृक्ष के नीचे आधा दर्जन दुपहिया वाहन खड़े थे जो दब गए. पेड़ गिरने से सड़क मार्ग अवरूद्ध हो गया था.
 

इनपुट: प्रमोद तिवारी भीलवाड़ा/ रिपोर्टर