scorecardresearch
Weather Updates: देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें आपके राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Updates: देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें आपके राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं 17 से 20 मार्च के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बारिश होने की संभावना है.

advertisement
जानें आपके राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल जानें आपके राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं 17 से 20 मार्च के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा आज पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम राजस्थान में और 17 से 19 मार्च के दौरान पूर्वोत्तर राजस्थान में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है. वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश हुई. साथ ही उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी कोंकण और गोवा में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. ऐसे में आइए आईएमडी के अनुसार जानते हैं आगामी 24 घंटों के मौसम का पूर्वानुमान-  

देशभर के इन इलाकों में आज बारिश होने की संभावना 

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 17 से 20 मार्च के दौरान गरज, बिजली, तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं 17 से 20 मार्च के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बारिश होने की संभावना है. इसके आज पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम राजस्थान में और 17 से 19 मार्च के दौरान पूर्वोत्तर राजस्थान में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है.

इसे भी पढ़ें- तमिलनाडु सरकार की बड़ी पहल, केमिकल फ्री खेती के लिए ऑर्गेनिक फार्मिंग पॉलिसी लॉन्च

साथ ही 17 से 19 मार्च के दौरान गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, विदर्भ और कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है. साथ ही 18 मार्च को छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

इसके अलावा 17 से 19 मार्च के दौरान उत्तरी आंतरिक तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं तेलंगाना में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है. 18 मार्च को तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान से किसान घर बैठे मंगा सकेंगे सब्ज‍ियों के बीज, ये है तरीका

इसी प्रकार 17 से 20 मार्च  के दौरान पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, दक्षिण असम और मेघालय में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है.  

इसे भी पढ़ें - मुंबई के बॉर्डर पर रुकेगा किसानों का पैदल मार्च, सरकार को दिया चार दिन का अल्टीमेट