scorecardresearch
पीएम मोदी 18 जून को जाएंगे काशी, किसानों के कॉन्फ्रेंस में लेंगे हिस्सा!

पीएम मोदी 18 जून को जाएंगे काशी, किसानों के कॉन्फ्रेंस में लेंगे हिस्सा!

अब जबकि पीएम मोदी ने देश के 20वें प्रधानमंत्री के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया है तो अब वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने को तैयार हैं.  सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. रविवार को शपथ लेने के बाद यह प्रधानमंत्री का वाराणसी का पहला दौरा हो सकता है.

advertisement
शपथ लेने के बाद वाराणसी का दौरा करने को तैयार पीएम मोदी शपथ लेने के बाद वाराणसी का दौरा करने को तैयार पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव खत्‍म हो गए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार सरकार बनाकर नया रिकॉर्ड बना लिया है. अब जबकि पीएम मोदी ने देश के 20वें प्रधानमंत्री के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया है तो अब वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने को तैयार हैं.  सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. रविवार को शपथ लेने के बाद यह प्रधानमंत्री का वाराणसी का पहला दौरा हो सकता है. 

कहां पर होगा सम्‍मेलन 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के स्थानीय नेताओं ने बताया है कि किसान सम्मेलन के लिए रोहनिया या सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में आयोजन स्थल का चयन किया जा रहा है.दिलचस्‍प बात है कि रोहनिया और सेवापुरी दोनों ही विधानसभाओं में पीएम और अजय राय की जीत का फासला कम रहा है. पीएम मोदी एक जगह करीब 26 हजार और दूसरी जगह करीब 22 हजार के अंतर से जीते.  ये दोनों ही भूमिहार, पटेल और निषाद बहुल सीटें हैं. 

यह भी पढ़ें-बदलते मौसम में संडा विधि से धान की खेती करें किसान, कम लागत में अधिक मिलेगी पैदावार

गंगा आरती में लेंगे भाग 

प्रधानमंत्री मोदी के आगामी वाराणसी दौरे को लेकर गुलाब बाग स्थित पार्टी कार्यालय पर महानगर व जिला पदाधिकारियों की बैठक हुई. बीजेपी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मंदिर नगरी के एक दिवसीय दौरे के दौरान दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लेने की उम्मीद है और इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. पटेल ने कहा कि सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी करने को कहा गया है.   उन्होंने कहा कि किसान सम्मेलन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.  

यह भी पढ़ें-मॉनसून की आमद से गदगद किसान, मई में खूब खरीदे ट्रैक्टर

लगातार तीसरी बार जीते 

साल 2024 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी ने लगातार तीसरी बार अपनी वाराणसी सीट बरकरार रखी और कांग्रेस के अजय राय को 1.5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी इससे पहले 11 जून को वाराणसी के दौरे पर जाने वाले थे.  इसके लिए एसपीजी भी वाराणसी पहुंच गई थी लेकिन किन्ही कारणों से इसे टाल दिया गया.  पीएम मोदी किसान सम्मेलन को सम्बोधित करने के बाद बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन भी करेंगे.