scorecardresearch
पश्चिम रेलवे ले आई एक और समर स्पेशल ट्रेन, गर्मी में यात्री उठाएंगे सुकूनभरी यात्रा का मजा

पश्चिम रेलवे ले आई एक और समर स्पेशल ट्रेन, गर्मी में यात्री उठाएंगे सुकूनभरी यात्रा का मजा

भारतीय रेलवे यात्रियों की मांग और सुविधा को ध्यान में रखकर लगातार स्पेशल ट्रेन चला रही है. इसी कड़ी में अब अहमदाबाद-पुरी-पालधी के बीच और अहमदाबाद से हुब्बल्लि के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.

advertisement
समर स्पेशल ट्रेन समर स्पेशल ट्रेन

इस साल समर सीजन में ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों की भीड़ लगातार बढ़ती हुई दिखायी पड रही है. ऐसे में यात्रियों की मांग और सुविधा को ध्यान में रखकर लगातार स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इसी कड़ी में अब अहमदाबाद-पुरी-पालधी के बीच और अहमदाबाद से हुब्बल्लि के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. रेलवे द्वारा ये ट्रेनें विशेष किराये पर चलाने का निर्णय लिया गया है. आपको बता दें कि भारतीय रेलवे देश के अलग-अलग रूट पर 1 अप्रैल से जुलाई तक 160 ज्यादा समर स्पेशल ट्रेन चला रही है, ताकि गर्मी में भी यात्री सुकूनभरी यात्रा कर सकें.   

अहमदाबाद-पुरी-पालधी स्पेशल ट्रेन

ट्रेन संख्या- 09453 अहमदाबाद-पुरी स्पेशल 10 मई, शुक्रवार को अहमदाबाद से 19.10 बजे खुलेगी और तीसरे दिन 13.30 बजे पुरी पहुंचेगी. इसी तरह, ट्रेन संख्या 09454 पुरी-पालधी स्पेशल 12 मई 2024 रविवार को पुरी से 16.30 बजे खुलेगी और तीसरे दिन 00.45 बजे पालधी पहुंचेगी. यह ट्रेन मार्ग में दोनों दिशाओं में जलगांव, भुसावल, शेगांव, अकोला, वर्धा, नागपुर, तुमसर रोड, गोंदिया, दुर्ग, रायपुर, लखौली, महासमुंद, खरियार रोड, कांटाबांजी, टिटलागढ़, केसिंगा, मुनीगुडा, रायगड़ा, पार्वतीपुरम, बोब्बिलि, विजयनगरम, श्रीकाकुलम रोड, पलासा, ब्रह्मपुर, छतरपुर, खुर्दा रोड और साक्षीगोपाल स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में 20 कोच स्लीपर श्रेणी के होंगे. ट्रेन संख्या 09453 अहमदाबाद-पुरी स्पेशल को वडोदरा, सूरत, उधना एवं नंदुरबार स्टेशनों पर अतिरिक्त ठहराव दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- पटियाला में किसान की मौत मामले में परनीत कौर के आवास के बाहर किसानों का प्रदर्शन, आरोपी नेता को गिरफ्तार करने की मांग

अहमदाबाद-हुब्बल्लि-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन

ट्रेन संख्या 07314 अहमदाबाद-हुब्बल्लि स्पेशल 10 मई, शुक्रवार को अहमदाबाद से 08.15 बजे चलकर अगले दिन 07.00 बजे हुब्बल्लि पहुंचेगी. इसी तरह ट्रेन संख्या 07313 हुब्बल्लि-अहमदाबाद स्पेशल 09 मई, गुरुवार को हुब्बल्लि से 08.00 बजे चलकर अगले दिन 06.00 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. मार्ग में दोनों दिशाओं में यह ट्रेन वडोदरा, सूरत, वापी, वसई रोड, कल्याण, पुणे, सतारा, कराड़, सांगली, मिरज, बेलगावि, लोंडा और धारवाड़ स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में थर्ड एसी इकोनॉमी, स्लीपर और जनरल श्रेणी के कोच रहेंगे.

अधिक जानकारी के लिए यहां करें संपर्क 

ट्रेन संख्या 09453 की बुकिंग 8 मई को 16.00 बजे से सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट पर शुरू होगी. तो ट्रेन संख्या 07314 की बुकिंग 09 मई से सभी पीआरएस काउंटर और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी. यात्रियों के लिए ट्रेनों के ठहराव का समय और संरचना के संबंध में विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर उपलब्ध करवायी गई है. (Aajtak.in)