scorecardresearch
Holi Weather Update: 26 मार्च को आएगा पश्चिमी विक्षोभ, जानें आज पूरे देश में कैसा रहेगा मौसम

Holi Weather Update: 26 मार्च को आएगा पश्चिमी विक्षोभ, जानें आज पूरे देश में कैसा रहेगा मौसम

आज दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं पर इससे तापमान में बढ़ोतरी होगी. होली के दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री के बीच में रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री से बीच रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 30 मार्च तक तापमान में बढ़ोतरी देखने के लिए मिल सकती है.

advertisement
मौसम समाचार (सांकेतिक तस्वीर) मौसम समाचार (सांकेतिक तस्वीर)

देश भर में आज रंगों का त्योंहार होली मनाया जा रहा है. इस दिन लोग रंगों से सराबोर होते हैं. ऐसे में यह जानना बेहद जरूर है कि आज का मौसम कैसा रहेगा. क्योंकि लोग घरों से बाहर जाकर होली खेलते हैं और एक दूसरे से मिलते हैं.इसलिए मौसम का साफ होना जरूरी है.आईएमडी के अनुसार 25 और 26 मार्च को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि दिल्ली में 24 मार्च को हुई हल्की बारिश है, पर आज 25 मार्च को होली के दिन दिल्ली में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं पर मौसम शुष्क रहेगा.

आज दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं पर इससे तापमान में बढ़ोतरी होगी. होली के दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री के बीच में रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री से बीच रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 30 मार्च तक तापमान में बढ़ोतरी देखने के लिए मिल सकती है. स्काईमेट वेदर और आईएमडी के अनुसार 26-28 मापर्च को एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में बारिश देखने के लिए मिल सकती है. इस दौरान पंजाब,हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा देश भर में आज मौसम शुष्क रहेगा.

ये भी पढ़ेंः Rain Alert: दिल्ली NCR में मौसम ने बदली करवट, बादल गरजे, तेज बारिश की संभावना, दूसरे राज्यों का हाल जानिए

26 मार्च को आएगा पश्चिमी विक्षोभ

स्काईमेट वेदर के अनुसार 26 मार्च को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम हिमालय को प्रभावित कर सकता है. इसके अलावा 29 मार्च को भी एक पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय को प्रभावित कर सकता है. पूर्वोत्तर असम और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. आज पंजाब, उत्तरी राजस्थान और हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और  गरज के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है. केरल में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. 

ये भी पढ़ेंः आंध्र प्रदेश में अप्रैल के पहले हफ्ते से शुरू होगी धान की खरीद, खोले जाएंगे 324 क्रय केंद्र

झारखंड में जारी किया गया येलो अलर्ट

इधर झारखंड के मौसम की बात करें तो 25 मार्च को लेकर राज्य के की जिलों के लिए गरज औऱ चमक को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी, रांची, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, गुमला,लोहरदगा, बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, देवघर, जामताड़ा, दुमका, पाकुड़ और गोड्डा में आज हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है. होली के दिन राज्य के अधिकांश जिलों का अधिकतम तापमान 32-25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 18-20 डिग्री रह सकता है.