scorecardresearch
UP Constable Bharti 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए 13 फरवरी से जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

UP Constable Bharti 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए 13 फरवरी से जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

ध्यान दें कि एग्जाम सिटी स्लिप केवल परीक्षा शहर चेक करने के लिए है. इसमें आपको सेंटर की जानकारी नहीं दी जाएगी. सेंटर का विवरण बोर्ड की ओर से अलग से एडमिट कार्ड में उपलब्ध कराया जाएगा.

advertisement
यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए 50 लाख उम्मीदवारों ने किया था आवेदन यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए 50 लाख उम्मीदवारों ने किया था आवेदन

UP Police Constable Admit Card: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड (Admit Card) का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की वेबसाइट पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इससे पहले, बोर्ड ने 10 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न जिलों के एग्जामिनेशन सेंटर्स की लिस्ट जारी की थी. परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को आयोजित कराई जाएगी. बता दें कि 'मिशन रोजगार'  के तहत योगी सरकार ने 23 दिसंबर को प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात देते हुए प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था. प्रदेश के युवा काफी समय से यूपी पुलिस में सिपाही के 60 हजार से ज्यादा रिक्त पदों की भर्ती का इंतजार कर रहे थे. 

10 फरवरी को जारी की गई थी एग्जामिनेशन सेंटर्स की लिस्ट

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. योगी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए तकरीबन 50 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जोकि बेसब्री से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबासइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. बोर्ड की अध्यक्ष ने बताया कि भर्ती बोर्ड ने एडमिट कार्ड से पहले प्रदेश के 10 फरवरी को विभिन्न जिलों के एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी की थी. परीक्षा के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में 6484 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 35 लाख से अधिक अभ्यर्थी अपनी परीक्षा देंगे.

बाद में आएगा एडमिट कार्ड

ध्यान दें कि एग्जाम सिटी स्लिप केवल परीक्षा शहर चेक करने के लिए है. इसमें आपको सेंटर की जानकारी नहीं दी जाएगी. सेंटर का विवरण बोर्ड की ओर से अलग से एडमिट कार्ड में उपलब्ध कराया जाएगा. एडमिट कार्ड यूपीपीआरपीबी की वेबसाइट पर 13 फरवरी को जारी किया जाएगा. इसे भी उम्मीदवारों को अपने लॉगइन आई़डी का इस्तेमाल करके डाउनलोड करना होगा.

ये भी पढे़ं-

Crop Damage: यूपी में साढ़े 3 लाख से अधिक किसानों को जल्द मिलेगा फसल मुआवजा, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश