scorecardresearch
UP News: फसल रखवाली के लिए किराए पर लाए गए ऊंट को सांड ने मार डाला, प्रशासन सांड को खोज रहा

UP News: फसल रखवाली के लिए किराए पर लाए गए ऊंट को सांड ने मार डाला, प्रशासन सांड को खोज रहा

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में खेत की रखवाली करने वाले ऊंट की एक सांड ने जान ले ली है. ऊंट की मौत के बाद किसानों में डर का माहौल बना हुआ है. वहीं अधिकारी उस सांड को पकड़ने में लगे हुए हैं.

advertisement
खेतों में रखवाली करने वाले ऊंट को सांड ने उतारा मौत के घाट खेतों में रखवाली करने वाले ऊंट को सांड ने उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए दिन सांड का आतंक देखने को मिलता है. एक ताजा मामला बांदा जिले से आया है जो बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला है. दरअसल इस बार सांड ने किसी इंसान को नहीं बल्कि सांड ने ऊंट पर जानलेवा हमला कर दिया, जिससे ऊंट की मौत हो गई है. मौके पर पहुंचे लोगों ने देखा तो मामले की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दी है. इस घटना के बाद से किसानों के बीच भय का माहौल बना हुआ है. वहीं लोगों ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि जल्द से जल्द सांड को पकड़ा जाए.

सांड को पकड़ने के दिए गए आदेश 

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन की टीम हरकत में आई है. SDM ने सांड को पकड़ने के आदेश दिए हैं. अधिकारियों का कहना है कि सांड को जल्द पकड़ लिया लिया जाएगा. वहीं जानकारी के अनुसार, ये मामला पैलानी तहसील क्षेत्र के पिपरहरी गांव का है. इन खेतों में गेहूं फसल लगी हुई है, जिसे किसान बचाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं. किसानों ने बताया कि गांव में फसलों की सुरक्षा करने के लिए वो अमलोर गांव से किराए पर एक ऊंट लाए थे.

ये भी पढ़ें:- आलू की खुदाई के समय किसान इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगा बेहतर भाव

हमले से किसानों में डर का माहौल

किसानों ने बताया कि ऊंट के माध्यम से खेतों में जंगली जानवरों से खतरा नहीं रहता था. किसान ऊंट के सहारे अपनी खेत की रखवाली करते थे, लेकिन कुछ दिनों पहले गांव में एक हिंसक सांड आ गया, जिसको भगाने के लिए किसानों ने ऊंट का सहारा लिया. वहीं सांड़ ने ऊंट पर ही हमला कर दिया, जिससे ऊंट की मौत हो गई. ऐसे में इस घटना के बाद से किसान सांड से काफी भयभीत हैं और खेत खलिहान में जाने से डर रहे हैं.

घटना को लेकर SDM ने क्या बताया?

SDM शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि पैलानी तहसील क्षेत्र में सांड हिंसक हो गया है. उसको पकड़ने के लिए टीम लगाई गई है. हर हाल में इस सांड को पकड़कर निवाइच गांव गौशाला में भेजा जाएगा. वहीं उन्होंने बताया कि किसान ऊंट पर चढ़कर सांड पर वार करते थे, जिससे वह आक्रामक हो गया और उसने ऊंट पर हमला कर दिया. सांड को पकड़कर गौशाला में छोड़ा जाएगा. (सिद्धार्थ गुप्ता की रिपोर्ट)