scorecardresearch
8 फरवरी को Noida से Delhi जाने वाले ट्रैफिक प्लान में किया गया है बड़ा फेरबदल, पढ़े डिटेल

8 फरवरी को Noida से Delhi जाने वाले ट्रैफिक प्लान में किया गया है बड़ा फेरबदल, पढ़े डिटेल

किसानों के दिल्ली कूच ऐलान को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई रूट पर ट्रैफिक को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. वहीं करीब एक दर्जन रूट पर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया जाएगा. साथ ही लोगों से अपील की गई है. नोएडा से दिल्ली  जाने वाले वाहन किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए ही निकलें.  

advertisement
Traffic Update Traffic Update

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के दर्जनों गांवों से जुड़े किसानों ने आठ फरवरी को संसद का घेराव करने का ऐलान किया है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और नेशनल थर्मल पॉवर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) के खिलाफ और मुआवजे से जुड़ी मांगों के संबंध में किसान नोएडा से दिल्लीव के लिए कूच करेंगे. भारतीय किसान परिषद के बैनर तले किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. गुरुवार की दोपहर किसान महामाया फ्लाई ओवर से चिल्ला बार्डर होते हुए दिल्ली की ओर रवाना होंगे. मंगलवार को इस संबंध में किसानों ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के गेट पर महापंचायत का आयोजन किया था. 

किसानों के कूच को देखते गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने जो रूट डायवर्जन किया है उसके मुताबिक गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 से सेक्टर-06 चौकी चौक तक, संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक रूट पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा. वहीं गोलचक्कर चौक सेक्टर-15, रजनीगंधा चौक, सेक्टर-06 चौकी चौक, झुण्डपुरा चौक, सेक्टर-8,10,11,12 चौक, हरौला चौक से जरूरत पड़ने पर रूट डायवर्जन किया जाएगा. वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने के लिए इस रूट डायवर्जन का पालन कर दिल्ली की ओर जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Dairy Milk: ज्यादा दूध देने वाली गाय-भैंस बेचने को ऐसे की जा रही है धोखाधड़ी, पढ़ें डिटेल  

नोएडा से दिल्ली जाने का ये है ट्रैफ‍िक रूट

1-गोलचक्कर चौक सेक्टोर-15 से संदीप पेपर मिल चौक होकर झुण्डपुरा चौक की ओर जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक सेक्टरर-15 से रजनीगंधा चौक होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

2-झुण्डपुरा चौक से संदीप पेपर मिल चौक होकर गोलचक्कर चौक सेक्टधर-15 की ओर जाने वाला यातायात झुण्डपुरा चौक सेक्टर-8,10,11,12 चौक होकर जा सकेंगे. 

3-संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक होकर जाने वाला यातायात रोहन मोटर्स तिराहा, आईजीएल चौक सेक्टकर-01 से गोलचक्कर चौक अथवा अशोक नगर होकर जा सकेंगे.

4-हरौला चौक से संदीप पेपर मिल चौक की जाने वाला यातायात हरौला चौक से सेक्टरर-16 मार्किट कट होकर जा सकेंगे. 

5-गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होकर सेक्टयर-18, 27, 37 आदि की ओर जाने वाला यातायात यथावत गन्तव्य को जा सकेगा.

6-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से या फिर एमपी-01 मार्ग से डीएनडी होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में चिल्ला रेड लाईट से गन्तव्य को जा सकेगा. 

7-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से चिल्ला रेड लाईट होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात चिल्ला रेड लाईट पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में डीएनडी से गन्तव्य को जा सकेगा.

8-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में महामाया फ्लाई से कालिन्दी कुंज होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

9-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में चरखा गोलचक्कर से सेक्टचर-94 अण्डरपास होकर महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टखर-37, 18, 16, 15 से अशोक नगर होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: फरवरी में पशुओं की देखभाल के लिए 10 बातों का रखें ध्यान, ना दूध घटेगा, ना बीमार पड़ेंगे

10-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में दलित प्रेरणा स्थल गेट नं-02  95 (बर्ड फिडिंग प्वाईंट) के निकट फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टणर-18 को चढ़ने वाले लूप से सेक्टार-18, 16, 15 से अशोक नगर अथवा एलीवेटेड रोड होकर सेक्टयर-60, 62, एनएच-24 होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

11-आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा.