scorecardresearch
राजस्थान वेटरनरी यूनिवर्सिटी में 21 मार्च को होगा छठे दीक्षांत समारोह का आयोजन

राजस्थान वेटरनरी यूनिवर्सिटी में 21 मार्च को होगा छठे दीक्षांत समारोह का आयोजन

राजस्थान वेटरनरी यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 21 मार्च 2023 को मंगलवार को विश्वविद्यालय के परिसर में सुबह 11:30 बजे से आयोजित किया जायेगा. कुलपति प्रो. सतीश के गर्ग ने बताया कि कुलाधिपति और राज्यपाल कलराज मिश्र दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे.

advertisement
राजस्थान वेटरनरी यूनिवर्सिटी में 21 मार्च को होगा छठे दीक्षांत समारोह का आयोजन राजस्थान वेटरनरी यूनिवर्सिटी में 21 मार्च को होगा छठे दीक्षांत समारोह का आयोजन

राजस्थान वेटरनरी यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 21 मार्च 2023 को मंगलवार को विश्वविद्यालय के परिसर में सुबह 11:30 बजे से आयोजित किया जायेगा. कुलपति प्रो. सतीश के गर्ग ने बताया कि कुलाधिपति और राज्यपाल कलराज मिश्र दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे. डॉ. बी एन त्रिपाठी, उपमहानिदेशक (पशु विज्ञान), भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली दीक्षांत समारोह के विशिष्ट अतिथि रहेंगे. पद्म श्री विज्ञान रत्न प्रो. एम एल मदन, पूर्व कुलपति वेटरनरी विश्वविद्यालय मथुरा (उत्तर प्रदेश) और पूर्व कुलपति पंजाब राव देशमुख कृषि विद्यापीठ, अकोला (महाराष्ट्र), पूर्व उप महानिदेशक (पशु विज्ञान), भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली समारोह के दीक्षांत अतिथि रहेंगे और दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे.

इस दीक्षांत समारोह में 331 विद्यार्थियों को ग्रेजुएशन और 96 विद्यार्थियों को पोस्ट ग्रेजुएशन और 34 विद्यार्थियों को विद्यावाचस्पति की उपाधि प्रदान की जायेगी. कुल 18 मेधावी विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक, 1 विद्यार्थियों को कुलाधिपति स्वर्ण पदक और एक-एक विद्यार्थी को रजत और कांस्य पदक से विभूषित किया जायेगा. सभी प्रकार की तैयारियों और गरिमामय कार्यक्रम के लिए विभिन्न कमिटियों का गठन कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है. दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय के प्रबंध मंडल और अकादमिक सदस्यों के साथ-साथ विश्वविद्यालय के अधिकारी और गणमान्य अतिथि शामिल होंगे. दीक्षांत समारोह का सीधा प्रसारण विश्वविद्यालय की बेवसाइट www.rajuvas.org पर देखा और सुना जा सकेगा.

ये भी पढ़ें:- यूपी: एटीएम की तर्ज पर मशीन से मिलेगा राशन, अन्नपूर्ति एटीएम मल्टीग्रेन मशीन की हुई शुरुआत