scorecardresearch
गन्ना किसानों की परेशानी कम की, कई चीनी मिलें खुलीं...पढ़ें PM Modi के भाषण की 10 बड़ी बातें

गन्ना किसानों की परेशानी कम की, कई चीनी मिलें खुलीं...पढ़ें PM Modi के भाषण की 10 बड़ी बातें

पीलीभीत में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक तरफ विपक्ष पर निशाना साधा तो दूसरी तरफ बीजेपी के राज में की गई उपलब्धियों को जनता के सामने रखा. इसके अलावा पीएम मोदी ने मंच से गन्ना किसानों के लिए भी बड़ी बातें कहीं.

advertisement
गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया की कठिनाइयों के बीच भारत दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है. पीएम ने कहा कि भारत पूरी दुनिया में मशहूर हो रहा है, ये मोदी ने नहीं बल्कि जनता के एक-एक वोट ने किया है. उन्होंने कहा कि जब भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती आर्थिक शक्ति बन गया तो आपको गर्व महसूस हुआ. जब हमारे चंद्रयान ने चंद्रमा पर तिरंगा झंडा फहराया तो आपको गर्व महसूस हुआ. भारत में हुए जी-20 सम्मेलन की पूरी दुनिया में सराहना हुई. वहीं दूसरी तरह पीएम मोदी ने गन्ना किसानों की परेशानी को कम करने के लिए भी कुछ बड़ा ऐलान किया. पीएम मोदी ने जनसभा में गन्ना किसानों के लिए क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं और नजर डालते हैं भाषण की 10 बड़ी बातों पर.

पीलीभीत जनसभा में पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें

  1. पीलीभीत में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने सबसे पहले जनता को चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के अलग-अलग हिस्सों में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है. आज विक्रम संवत 2081 का पहला दिन है.
  2. पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के 14 साल में जितने रुपये गन्ना किसानों को मिले थे, उससे ज्यादा रुपये योगी सरकार यहां गन्ना किसानों को दे चुकी है. देश में Ethanol Blending को लेकर जो बड़ा अभियान चल रहा है, उससे भी पीलीभीत के किसानों को बड़ा फायदा होने वाला है.
  3. गन्ना किसानों की समस्याओं को कम करने के लिए भाजपा सरकार ने पूरी ताकत से काम किया है. अनेक चीनी मिलें खुली हैं, अनेकों का विस्तार हुआ है और यह काम निरंतर हो रहा है.
  4. जनसभा में पीएम मोदी ने कहा जब इरादे नेक हों और हौसला बुलंद हो तो नतीजे भी सही होते हैं. आज हम चारों ओर विकसित भारत का निर्माण देख रहे हैं.
  5. पीएम मोदी ने देश की जनता को याद दिलाते हुए कहा कि आज मैं देश को नवरात्रि के पहले दिन ये भी याद दिला रहा हूं कि कैसे भारतीय जनता गठबंधन ने शक्ति को खत्म करने की कसम खाई है. आज देश में जिस शक्ति की पूजा की जा रही है, उसका घोर अपमान कांग्रेस ने किया है. जिस शक्ति के आगे हम शीश झुकाते हैं, उस शक्ति को उखाड़ फेंकने की बात ये कांग्रेस के नेता कर रहे हैं.
  6. जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा, हमारे कल्याण सिंह जी ने राम मंदिर के लिए अपना जीवन और सरकार समर्पित कर दी. देश के हर परिवार ने अपनी-अपनी श्रद्धा के अनुसार योगदान दिया. लेकिन इंडी गठबंधन वालों को राम मंदिर के निर्माण से पहले भी नफरत थी और आज भी नफरत है.
  7. कांग्रेस ने बहुत कोशिश की कि अयोध्या में राम मंदिर न बने, लेकिन जब देश की जनता ने इतना भव्य मंदिर बनाने के लिए एक-एक पैसा दिया और जब मंदिर की जनता ने आपके सारे पाप माफ कर आपको प्राण प्रतिष्ठा में आमंत्रित किया तो आपने (कांग्रेस) निमंत्रण अस्वीकार कर भगवान राम का अपमान किया और प्राण प्रतिष्ठा में गए नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया.
  8. कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल में इस कदर डूब गई है कि वह कभी भी इससे बाहर नहीं निकल पाएगी. कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र बनाया है वह कांग्रेस का नहीं बल्कि मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र लगता है.
  9. समाजवादी पार्टी आज जिस कांग्रेस के साथ खड़ी है, उसने 1984 में हमारे सिख साथियों के साथ क्या किया, यह कोई नहीं भूल सकता. यह भाजपा है, जो पूरी ताकत से सिखों के साथ खड़ी है और उनकी भावनाओं को समझकर काम करती है.
  10. कांग्रेस और उसका इंडी गठबंधन देश की महान विभूतियों का अपमान करने से नहीं हिचकिचाते. कांग्रेस या समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आज तक कभी भी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने नहीं गए हैं. ये लोग विदेश यात्रा करते हैं, लेकिन अपने देश में सरदार पटेल की प्रतिमा के दर्शन नहीं करते.