scorecardresearch
हल्दी किसानों ने की BJP के इस बड़े नेता की मदद, नॉमिनेशन के लिए जुटाया चंदा 

हल्दी किसानों ने की BJP के इस बड़े नेता की मदद, नॉमिनेशन के लिए जुटाया चंदा 

तेलंगाना के निजामाबाद में हल्दी किसानों ने कुछ ऐसा किया है जो आने वाले कई साल तक चर्चा में रहेगा. यहां के हल्‍दी किसानों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को समर्थन देने के संकेत के तौर पर सांसद और लोकसभा उम्मीदवार अरविंद धर्मपुरी के नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उनकी 25,000 का सिक्‍योरिटी डिपॉजिट का दान किया है.

advertisement
तेलंगाना के निजामाबाद से बीजेपी उम्‍मीदवारों को किसानों का बड़ा समर्थन   तेलंगाना के निजामाबाद से बीजेपी उम्‍मीदवारों को किसानों का बड़ा समर्थन

तेलंगाना के निजामाबाद में हल्दी किसानों ने कुछ ऐसा किया है जो आने वाले कई साल तक चर्चा में रहेगा. यहां के हल्‍दी किसानों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को समर्थन देने के संकेत के तौर पर सांसद और लोकसभा उम्मीदवार अरविंद धर्मपुरी के नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उनकी 25,000 का सिक्‍योरिटी डिपॉजिट का दान किया है. धर्मपुरी अरविंद ने शुक्रवार को निजामाबाद से अपना नामांकन दाखिल किया. 47 साल के अरविंद पेशे के क्रिकेटर भी रहे हैं. उन्‍हें पूरा भरोसा है कि तीसरी बार केंद्र में बीजेपी की सरकार बनेगी.  

क्‍यों किसानों ने किया दान 

पिछले लोकसभा चुनाव में किसानों ने 100 नामांकन दाखिल कर हल्दी बोर्ड की स्थापना में हो रही देरी का विरोध किया था. तब बीजेपी के उम्मीदवार धर्मपुरी ने एक बांड पेपर पर प्रतिज्ञा दी थी कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि बोर्ड की स्थापना की जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में निजामाबाद में हल्दी बोर्ड की स्थापना की घोषणा की. इसके बाद कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि देखी गई है. 19 अप्रैल को अरविंद के नामांकन दाखिल करने के लिए आर्मूर के किसानों ने 100 से 500 रुपये तक की धनराशि जुटाई. धर्मपुरी में उनके प्रस्तावक के रूप में हल्दी किसान थे. 

यह भी पढ़ें-चुनाव- प्रचार के दौरान BJP उम्मीदवार हंस राज हंस का भारी विरोध, हिरासत में लिए गए 100 किसान

नामांकन में शामिल थे किसान 

शुक्रवार को निजामाबाद में उनके नामांकन कार्यक्रम में लगभग 50 किसानों के हिस्‍सा लेने की खबरें हैं.  इसके अतिरिक्त, अरविंद 25 अप्रैल को नामांकन पत्र का दूसरा सेट दाखिल करेंगे. बीजेपी नेता और कार्यकर्ता निजामाबाद कलेक्टरेट में इस कार्यक्रम के लिए तैयारी कर रहे हैं.  अरविंद धर्मपुरी को भरोसा है कि बीजेपी तेलंगाना में अधिकतम सीटें जीतेगी. 

प्रथम श्रेणी क्रिकेटर 

उनका कहना था कि राज्य में बीजेपी के पक्ष में हवा चल रही है. यहां पर लोगों ने लोकसभा चुनाव में पार्टी का समर्थन करने का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है.  अरविंद धर्मपुरी ने सन् 1995-96 में हैदराबाद के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच भी खेला है. वह डी. श्रीनिवास के दो बेटों में सबसे छोटे हैं, जो निजामाबाद से तीन बार कांग्रेस विधायक रहे.