scorecardresearch
Lok Sabha Election 2024: कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह का कटा टिकट, जानिए BJP ने किसे बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह का कटा टिकट, जानिए BJP ने किसे बनाया उम्मीदवार

बृजभूषण सिंह कैंसरगंज सीट से लगातार तीन बार से सांसद चुने जाते आ रहे हैं. इसके पहले वह दो बार गोंडा और एक बार बहराइच से भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. कैसरगंज सीट पर पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है.

advertisement
बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Photo-Facebook) बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Photo-Facebook)

UP Lok Sabha Election 2024: यूपी के कैसरगंज लोकसभा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश  की हॉट सीट में शुमार गोंडा जिले की कैसरगंज संसदीय सीट पर बीजेपी ने टिकट घोषित कर दिया है. पार्टी ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Bijbhushan Sharan Singh) का टिकट काट दिया है. उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया है. दरअसल, करण भूषण सिंह बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे हैं. यह उनका पहला चुनाव है. जानकारी के मुताबिक करण भूषण कल यानी 3 मई को कैसरगंज से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं रायबरेली लोकसभा सीट से दिनेश प्रताप सिंह को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. 

रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह

बीजेपी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. कैसरगंज से जहां पार्टी ने बृजभूषण शरण सिंह की जगह उनके बेटे करण भूषण को प्रत्याशी बनाया है, वहीं रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. 2019 में भी दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली से बीजेपी ने टिकट दिया था. हालांकि वह सोनियां गांधी से चुनाव हार गए थे. अब पार्टी ने एक बार फिर से दिनेश प्रताप सिंह पर भरोसा जताया है. मौजूदा समय में एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार में राज्य मंत्री हैं.

यूपी कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं करण भूषण सिंह

करण भूषण सिंह का जन्म 13 दिसंबर 1990 को हुआ था. करण भूषण सिंह के एक बेटी और एक बेटा है. वह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं. मिली जानकारी के अनुसार, करण भूषण विदेश से पढ़े लिखे हैं.

उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर बीजेपी ने की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा
उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर बीजेपी ने की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

उन्होंने आस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं.

3 मई को नामांकन की अंतिम तारीख

बृजभूषण सिंह कैंसरगंज सीट से लगातार तीन बार से सांसद चुने जाते आ रहे हैं. इसके पहले वह दो बार गोंडा और एक बार बहराइच से भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. कैसरगंज सीट पर पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है. तीन मई नामांकन की अंतिम तारीख है. यहां से बीजेपी के अलावा सपा ने भी अभी तक अपना प्रत्‍याशी नहीं उतारा है. बसपा ने यहां से ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए नरेंद्र पांडेय को उतार दिया है.