scorecardresearch
बीजेपी सरकार आई तो पाउच में मिलेगी किसानों को खाद...अखिलेश यादव ने बदायूं में दिखाए तेवर 

बीजेपी सरकार आई तो पाउच में मिलेगी किसानों को खाद...अखिलेश यादव ने बदायूं में दिखाए तेवर 

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)पर जमकर हमला बोला है. अखिलेश पार्टी के लोकसभा प्रत्‍याशी आदित्‍य यादव के समर्थन में बदायूं में एक रैली में बोल रहे थे जहां पर उन्‍होंने बीजेपी को जमकर कोसा. बदायूं जनसभा में अखिलेश ने महंगाई के मसले पर पार्टी को घेरा.

advertisement
बदायूं में अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना  बदायूं में अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)पर जमकर हमला बोला है. अखिलेश पार्टी के लोकसभा प्रत्‍याशी आदित्‍य यादव के समर्थन में बदायूं में एक रैली में बोल रहे थे जहां पर उन्‍होंने बीजेपी को जमकर कोसा. बदायूं जनसभा में अखिलेश ने महंगाई के मसले पर पार्टी को घेरा. अखिलेश यादव ने आदित्य यादव के लिए वोट मांगे और यह भी दावा किया कि पहले, दूसरे चरण में ही बीजेपी के पैर उखड़ गए हैं और उनकी भाषा बदल गई हैं. 

'पारले-जी से सीखी है महंगाई'  

सपा प्रत्याशी आदित्य यादव के समर्थन में बदायूं पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने महंगाई के जमाने में Parle-G बिस्कुट से सीखा है. जैसे-जैसे महंगाई बढ़ी वैसे-वैसे बिस्कुट के पैकेट से बिस्कुट कम होते गए,  खाद की बोरी से बीजेपी पांच किलो खाद पहले ही कम कर चुकी है. अगर फिर से बीजेपी सरकार आई तो पारले जी के बिस्कुट के पैकेट में एक बिस्किट मिलेगा और खाद आपको पाउच में मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के नेता क्‍यों कर रहे हैं राहुल गांधी की तारीफ?  बीजेपी ने कांग्रेस से पूछा बड़ा सवाल 

किसानों को मिले एमएसपी 

सपा मुखिया ने चुनावी मंच से कहा कि ये संघर्ष वाला परिवार है, हम सबका परिवार एक ही है PDA परिवार. उन्‍होंने कहा, 'हम बीजेपी के लोगों को कहना चाहते हैं जिस दिन हमारे किसान को एमएसपी और उसके अधिकार मिल गए, उसी दिन हमारा भारत विकसित भारत और विश्व गुरु बन जाएगा.' अखिलेश ने कहा, 'पहले कह रहे थे 400 पार,अब हार रहे हैं 400 हार, उनके भाषणों में हार का रुझान आने लगा है. यह सदन में आरोप लगा रहे थे कि 46 में 56 एसडीएम यादव हो गए, हमने कहा मुख्यमंत्री जी वह सूची कहां है? उस दिन से आज तक बताओ क्या सूची जारी की?' 

यह भी पढ़ें- पंजाब में गेहूं की खरीद लगभग पूरी, किसानों के खाते में आए 17340 करोड़ रुपये

संविधान बदलने का आरोप 

अखिलेश ने बीजेपी पर संविधान को बदलने का आरोप भी लगाया. अखिलेश ने कहा, ' बीजेपी के लोग संविधान और हमारी आपकी जान के पीछे पड़े हुए हैं. एक तो ये संविधान बदलना चाहते हैं और दूसरा वो कोविड वाली बात आपके सामने आ गई होगी.' सपा ने बदायूं सीट से पहले शिवपाल सिंह यादव को टिकट दिया था. इसके बाद पार्टी ने इस सीट पर उम्मीदवार बदलते हुए उनके बेटे आदित्य यादव को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं इस सीट से बीजेपी ने मौजूदा सांसद संघमित्रा मौर्य का टिकट काटकर दुर्गविजय सिंह शाक्य को प्रत्याशी बनाया है. बदांयू सीट पर तीसरे चरण में सात मई को चुनाव होगा.