scorecardresearch
UP Weather Today: पश्चिमी यूपी में आज हल्की बारिश के आसार, जानें- बाकी जिलों में कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Today: पश्चिमी यूपी में आज हल्की बारिश के आसार, जानें- बाकी जिलों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की ओर से बारिश की अलर्ट जारी होने के बाद, किसानों की चिंता बढ़ गई है. गेहूं की फसल तैयार है और खेतों में फसल काट के रखी गई है. अगर बारिश हो जाती है, तो किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

advertisement
इसके अलावा आसपास के जिलों में गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है. इसके अलावा आसपास के जिलों में गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. मौसम विज्ञान के मुताबिक 16 मार्च यानी शनिवार को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के साथ चमक संग हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं 17 मार्च को पूर्वी यूपी में हल्की वर्षा हो सकती है. बात करें 18 मार्च की तो पूर्वी यूपी में हल्की बारिश और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मौसम में बदलाव आ सकता है.

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश हो सकती है. सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और संभल में बारिश हो सकती है. इसके अलावा आसपास के जिलों में गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है.

हालांकि इस अवधि में पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इसके साथ ही 19 मार्च को बीते दिनों की तरह ही पूर्वी यूपी में बारिश व गरज के साथ बौछारे पड़ सकती है. जबकि इस अवधि में पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान मामूली अंतर के साथ 16.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक इसी तरह गर्मी जारी रह सकती है. वहीं 18 मार्च से बादल छाने के आसार हैं, इसके बाद दो दिन तक बूंदाबांदी हो सकती है.

बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता

मौसम विभाग की ओर से बारिश की अलर्ट जारी होने के बाद, किसानों की चिंता बढ़ गई है. गेहूं की फसल तैयार है और खेतों में फसल काट के रखी गई है. अगर बारिश हो जाती है, तो किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुमानित बारिश के मद्देनजर, किसानों को नुकसान से बचने के लिए अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए तैयार रहने की सलाह दी जा रही है.

ये भी पढे़ं-

किसानों को अब प्राकृतिक आपदाओं से मिलेगी बड़ी राहत, UP में लगेंगे 4 डॉप्लर रडार, जानिए फायदे