scorecardresearch
Faridabad: लू से आधा दर्जन लोगों की आज हुई मौत, हॉस्पिटल इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने की पुष्टि

Faridabad: लू से आधा दर्जन लोगों की आज हुई मौत, हॉस्पिटल इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने की पुष्टि

बढ़ता तापमान पूरे उत्तर भारत में कहर बारपा रहा है और आए दिन लोग बीमार पड़ रहे हैं. हीट वेव के चलते आज छह लोगों की मौत हो गई. आज दोपहर तक द‍िल्ली से सटे फरीदाबाद में ही इतने मामले सामने आ गए हैं. इससे आम लोग भी दहशत में आ गए हैं.

advertisement
भीषण गर्मी और लू के कारण लोग हुए परेशान भीषण गर्मी और लू के कारण लोग हुए परेशान

भीषण गर्मी और लू की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. द‍िल्ली से सटे फरीदाबाद में एक ही द‍िन में आधा दर्जन लोगों की लू लगने से मौत होने की खबर है. बढ़ते तापमान ने लोगों को ह‍िलाकर रख द‍िया है. यहां 43 वर्षीय प्रमोद शंकर फैक्ट्री में काम करते हुए गर्मी का श‍िकार हो गया. गर्मी लगने से उसकी तबीयत बिगड़ी और वह फैक्ट्री से जैसे ही बाहर आया उसे चक्कर आया और वह नीचे गिर गया. जिस पर परिजन भी मौके पर पहुंचे और बेसुध हालत में उसे स‍िव‍िल अस्पताल लाया गया. लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी. बताया गया है क‍ि यह व्यक्त‍ि सेक्टर 21 डी में रहता था. 

वहीं पुल‍िस हेल्पलाइन 112 पर तैनात पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कोई व्यक्ति बेसुध होकर नीचे गिरा हुआ है. जिस पर वह मौके पर पहुंचे तो तब तक परिजन आ चुके थे. जब उसे अस्पताल में लाया गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. उन्होंने कहा कि हम नहीं कह सकते की मृत्यु का कारण क्या है यह तो डॉक्टर ही बताएंगे.

सफाईकर्मी की मौत 

यही नहीं इसके अलावा 52 वर्षीय नगर निगम कर्मी पप्पू की सफाई करने के दौरान गिरकर मौत हो गई. सेक्टर 16 में साईं मंदिर के पास एक 45 साल के व्यक्ति की, लखानी धर्मशाला के पास बने पार्क में 43 साल के व्यक्ति का और बादशाह खान अस्पताल के पास 55 वर्षीय अज्ञात शख्स की मौत हो गई. फरीदाबाद सिविल अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर मनीष ने यह जानकारी दी. 

डॉक्टर ने क्या कहा 

सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर मनीष दयाल ने खुद पुष्टि करते हुए बताया कि भीषण गर्मी के चलते लगभग 5 से 6 डेड बॉडी यहां लाई गई हैं. जिनमें से कई लोगों को विभिन्न इलाकों से पुलिस लेकर आई. उन्होंने बताया कि इस भीषण गर्मी के चलते लोग काम करते हुए चक्कर खाकर गिर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने लोगों से गर्मी से अपना बचाव करने की अपील की है .

अस्पताल में बेड की कमी 

हीट वेव के चलते छोटे बच्चे उल्टी दस्त का शिकार हो रहे हैं. जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है. जहां एक ही बेड पर दो-दो बच्चों को बेड की कमी के चलते लिटाया गया है. इसल‍िए उनके अभिभावकों में गुस्सा भी देखा जा रहा है. बेड की कमी के चलते मरीजों को परेशानी हो रही है. अस्पताल में इलाज तो ठीक है लेकिन जहां साफ सफाई और टॉयलेट बहुत गंदे हैं और बदबू मार रहे हैं. मरीजों की ऐसी श‍िकायत है.(रिपोर्ट /सचिन गौड़)

ये भी पढ़ें: नास‍िक की क‍िसान ललिता अपने बच्चों को इस वजह से खेती-क‍िसानी से रखना चाहती हैं दूर

 

TAGS: