scorecardresearch
किसान महापंचायत के लिए रामलीला मैदान में दरी बिछी और मंच तैयार, ग्राउंड में पानी भरने पर बिफरे राकेश टिकैत 

किसान महापंचायत के लिए रामलीला मैदान में दरी बिछी और मंच तैयार, ग्राउंड में पानी भरने पर बिफरे राकेश टिकैत 

दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 मार्च गुरुवार को होने जा रही किसान महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार की शाम को पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने रामलीला ग्राउंड पर पानी भरने पर सरकार को खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि किसानों की मीटिंग रोकने के लिए पानी भरा गया है.

advertisement
किसान महापंचायत के लिए रामलीला मैदान में दरी बिछी. किसान महापंचायत के लिए रामलीला मैदान में दरी बिछी.

दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 मार्च गुरुवार को होने जा रही किसान महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार की शाम को पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने रामलीला ग्राउंड पर पानी भरने पर सरकार को खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि किसानों की मीटिंग रोकने के लिए पानी भरा गया है. उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि खेत में पानी नहीं मिल रहा है, लेकिन मीटिंग स्थल पर पानी भर दिया गया है. बता दें कि सभी फसलों पर एमएसपी गारंटी कानून बनाने समेत कई अन्य मांगों को लेकर 13 फरवरी से आंदोलित किसान कल दिल्ली में महापंचायत करने आ रहे हैं. वहीं, रामलीला मैदान में दरी बिछा दी गई हैं और मंच का ढांचा भी तैयार कर लिया गया है. 

किसानों के लिए मंच तैयार, मैदान में लाल दरी बिछी

किसानों के आंदोलन को आज एक महीना पूरा हो गया है. इस दौरान किसानों की सरकार के साथ चार दौर की बातचीत हुई, लेकिन दोनों पक्षों में सहमति नहीं हो सकी है. अब 14 मार्च यानी कल गुरुवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा के साथ लगभग सभी किसान संगठनों से जुड़े किसान और नेता जुट रहे हैं. रामलीला मैदान में आयोजित महापंचायत के लिए आज बुधवार की शाम को लाल दरी बिछा दी गई हैं, जबकि टेंट लगाने के लिए पोल गाड़ दिए गए हैं और मंच का ढांचा भी तैयार कर लिया गया है. किसानों के बैठने का इंतजाम किया गया है. रामलीला मैदान में महापंचायत के लिए दिल्ली पुलिस प्रशासन ने एनओसी दे दी है. 

रामलीला मैदान में पानी भरने पर बिफरे राकेश टिकैत 

मैदान पर चल रही तैयारियां देखने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने मैदान में पानी भरा होने को लेकर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि खेत में पानी नहीं मिला, लेकिन दिल्ली में जहां मीटिंग होगी किसानों की 
वहां सरकार पानी जरूर भर देती है. उन्होंने कहा कि किसानों की महापंचायत को रोकने के लिए पानी भरा गया है. दिल्ली के रामलीला मैदान के काफी हिस्से पर पानी जमा होने से मैदान की जमीन काफी गीली थी, जिसको लेकर अन्य किसान नेताओं ने भी नाराजगी जताई.

किसान संगठन, मजदूर यूनियन जुटेंगी 

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला में होने वाली शांतिपूर्ण किसान मजदूर महापंचायत में किसानों और मजदूरों को शामिल होने की अपील की है. एसकेएम ने महापंचायत में भाकियू (चढूनी) के शामिल होने का स्वागत किया है. महापंचायत केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ाई को तेज करने और खेती, खाद्य सुरक्षा, आजीविका के लिए संकल्प पत्र अपनाएगी. महापंचायत में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, अन्य ट्रेड यूनियनों, क्षेत्रीय फेडरेशनों और एसोसिएशनों के संयुक्त मंच के प्रतिनिधि भाग लेंगे. एसकेएम ने सभी लोगों और संगठनों, मजदूरों, छात्रों, युवाओं और महिलाओं के संघों से महापंचायत में शामिल होने की अपील की है.

ये भी पढ़ें -