scorecardresearch
मुजफ्फरनगर में आज किसान महापंचायत, राकेश टिकैत के साथ अन्य नेता रहेंगे मौजूद

मुजफ्फरनगर में आज किसान महापंचायत, राकेश टिकैत के साथ अन्य नेता रहेंगे मौजूद

महापंचायत कमिश्नरी के चौधरी चरण सिंह पार्क में होगी. भाकियू इस महापंचायत की तैयारियों में जुटे हुए हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि अलग-अलग जगहों से किसान इस महापंचायत में हिस्सा लेंगे. इस महापंचायत को अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत संबोधित करेंगे.

advertisement
किसानों की मांग को लेकर राकेश टिकैत करेंगे महापंचायत किसानों की मांग को लेकर राकेश टिकैत करेंगे महापंचायत

उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत होगी. जिसको लेकर सभी तैयारी की जा चुकी है. यह महापंचायत कमिश्नरी के चौधरी चरण सिंह पार्क में होगी. भाकियू इस महापंचायत की तैयारियों में जुटे हुए हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि अलग-अलग जगहों से किसान इस महापंचायत में हिस्सा लेंगे. इस महापंचायत को अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत संबोधित करेंगे. इस महापंचायत में बड़ी संख्या में किसान पहुंचने वाले हैं. इतना ही नहीं महापंचायत में किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू के नेता आवाज भी उठाएंगे.

राकेश टिकैत को मिली बम से उड़ाने की धमकी

आपको बता दें कुछ ही दिन पहले राकेश टिकैत के परिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इस धमकी कि जानकारी पुलिस को दी जा चुकी है और मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि वह जल्द से जल्द इस मामले कि जांच करेगी. पुलिस ने परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत के मोबाइल पर धमकी भरा कॉल आया था. गौरव ने बताया कि कई बार कॉल की जा चुकी है. नंबर ब्लॉक करने के बाद बदमाशों ने मैसेज कर उन्हें धमकी दी है. कहा है कि वह और उनका परिवार किसान आंदोलन से हट जाएं, नहीं तो बम से उड़ा दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि पहले तो परिजनों को लगा कि यह किसी की शरारत है, लेकिन बार-बार फोन करने पर भौराकलां थाने में तहरीर दी गयी.

सरकार को माननी होगी किसानों की मांगें

मिली जानकारी के अनुसार महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बीते गुरुवार रात साढ़े नौ बजे कमिश्नरी  पहुंचे. इससे पहले दिन में भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने मौके पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने यह जानकारी देते हुए कहा कि किसानों की आवाज को सरकार तक पहुंचाने के लिए हजारों की संख्या में किसान महापंचायत पहुंचेंगे. सरकार को किसानों की मांगें माननी ही होंगी. किसानों के नलकूपों पर बिजली मीटर लगाने, गन्ने के दाम नहीं बढ़ाने, आवारा पशुओं की समस्या का समाधान नहीं करने की मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन की ओर से महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: दुनिया की दो बड़ी एजेंसियों का अनुमान- भारत में इस बार बंपर होगी रबी फसलों की पैदावार

धरना प्रदर्शन के लिए जगह कि मांग-राकेश टिकैत

महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन को हमारा सुझाव है कि दिल्ली जंतर मंतर की तरह मेरठ में भी धरना स्थल सुनिश्चित किया जाए. ताकि सभी आंदोलनकारी अपने वाहनों से वहां पहुंच सकें. इसके अलावा राकेश टिकैत ने कहा कि पीने के पानी और शौचालय आदि की सुविधा होनी चाहिए ताकि प्रदर्शंकर्ताओं को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो.

इसके अलावा आम जनता की तकलीफो के बारे में सोचते हुए भी राकेश टिकैत ने कहा कि अगर हम कमिश्नरी के पास आएंगे तो लोग सड़क जाम कर देंगे. लोगों को परेशानी होगी, लेकिन कहीं और जगह नहीं मिलने से हमें यहां आना पड़ रहा है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कुछ संदिग्ध लोग उनका लगातार पीछा कर रहे हैं. बाहरी राज्यों की पंचायतों को शामिल नहीं करने का दबाव बनाया जा रहा है. पिछले दिनों ऐसे लोग एयरपोर्ट और फ्लाइट में भी मिले थे. ऐसे में राकेश टिकैत ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए वह पीछे नहीं हटेंगे.