scorecardresearch
EICHER 280 PLUS 4WD: खरीदने और काम दोनों में बचाएगा पैसा, जानिए कैसा है EICHER का ये न्यू लॉन्च मिनी ट्रैक्टर

EICHER 280 PLUS 4WD: खरीदने और काम दोनों में बचाएगा पैसा, जानिए कैसा है EICHER का ये न्यू लॉन्च मिनी ट्रैक्टर

मिनी सेगमेंट में आयशर ने भी अपना बेस्ट ट्रैक्टर मार्केट में उतार दिया है. हर बात में प्लस टैग लाइन वाले इस ट्रैक्टर की खूबी यही है ये साइज में छोटा है लेकिन परफॉर्मेंस में 2 in 1 है. यानी इस ट्रैक्टर को खरीदने पर खेती के अलावा कमर्शियल काम भी आसानी से हो सकेंगे

advertisement
आयशर का न्यू 4 व्हील ड्राइव मिनी ट्रैक्टर आयशर का न्यू 4 व्हील ड्राइव मिनी ट्रैक्टर

ट्रैक्टर कंपनी आयशर के हाल में हुए अपने लॉन्च इवेंट में EICHER 280 PLUS को 4व्हील ड्राइव में एक बेहतरीन ट्रैक्टर बताया गया. वैसे तो आजकल हर ट्रैक्टर कंपनी 4व्हील ड्राइव के ऑप्शन मार्केट में ला रही हैं लेकिन आयशर का ये ट्रैक्टर मिनी सेगमेंट में धमाका करेगा. 4 व्हील ड्राइव फीचर की वजह से किसान इस ट्रैक्टर को पहाड़, फिसलन या जहां कीचड़ है ऐसी जगहों पर भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. छोटा होने की वजह से ये कम चौड़े रास्ते या संकरी जगहों पर भी बढ़िया काम करेगा.  
क्या मिलेगा EICHER 280 PLUS 4WD में खास?

  1. ट्रैक्टर की USP काम में प्लस है यानी मिनी ट्रैक्टर होने के बावजूद इसमें 4 व्हील ड्राइव है जिससे किसी भी काम के लिए इसे चलाना आसान है
  2. इस ट्रैक्टर की दूसरी बड़ी खूबी है कि छोटा होने के बावजूद इसका मिनी सेगमेंट में दमदार इंजन है. 26HP के इस ट्रैक्टर में 2 सिलेंडर के साथ 1290CC का इंजन है.
  3. ट्रैक्टर के फ्रंट टायर का साइज 5.0 x 12 और रियर टायर का साइज 8 x 18 है.ट्रैक्टर का व्हीलबेस 1550 mm है. इसमें लेटेस्ट ऑइल इमर्स्ड ब्रेक हैं.
  4. ट्रैक्टर की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई 2870 mmx1140 mmx1320 mm है.ये मिनी ट्रैक्टर 3 और 3.6 फुट के 2 ऑप्शन में मिल रहा है.
  5. इसमें पार्शल कॉन्सटेंट मैश के साथ 9 फॉरवर्ड और 3 रिवर्स गेयर हैं साथ ही इसमें i - सेंस हाइड्रोलिक्स, इको PTO मोड जैसे कई स्मार्ट फीचर हैं. PTO स्पीड 540 RPM है.
  6. ये ट्रैक्टर 750 किलोग्राम तक वजन उठा सकता है या इस वजन के कृषि उपकरण उठा सकता है और इसमें 3 लिंकेज पॉइंट दिये हैं. 
  7. इसके इंजन को ठंडा रखने के लिए इसमें वाटर कूलिंग फीचर दिया है जिससे ये कई घंटे काम करने पर गर्म नहीं होता.
  8. छोटा होने की वजह से ये एक फ्यूल एफिशिएंट टैक्टर है जो किसानों की लागत को काफी कम कर सकता है. 
  9. ट्रैक्टर के फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 23 लीटर है और इसकी कीमत 3.70-4.20 लाख रुपये के बीच है.
  10. इसमें पावर स्टेयरिंग और सिंगल क्लच है. छोटे साइज का ये ट्रैक्टर लुक और डिजायन में भी काफी अट्रैक्टिव है.

ये भी पढ़ें:Swaraj New launch tractor: स्वराज के इस न्यू लॉन्च 4 व्हील ड्राइव ट्रैक्टर से होंगे खेती के सारे काम आसान, जानिए क्या है दाम?

कितने काम का है EICHER 280 PLUS 4WD?

छोटे और मध्यम किसानों की खेती के लिए ये उपयोगी ट्रैक्टर है और इससे खेती से जुड़े काम जैसे जुताई, बुआई आसानी से किए जा सकते हैं. खेती के रेगुलर कामों के अलावा ये बागबानी के लिए भी बेस्ट ट्रैक्टर है. इससे बागों में दवा या पेस्टीसाइड का छिड़काव किया जा सकता है या खाद डाली जा सकती है. साथ ही ये बाग में भी जुताई या बुवाई के भी काम कर सकता है. साथ ही ये ट्रॉली से माल ढोने, कंस्ट्रक्शन के काम में भी इस्तेमाल हो सकता है.