scorecardresearch
56 साल से यह आत्‍मा महाराष्‍ट्र में भटक रही है... शरद पवार ने पीएम मोदी के कटाक्ष पर दिया जवाब 

56 साल से यह आत्‍मा महाराष्‍ट्र में भटक रही है... शरद पवार ने पीएम मोदी के कटाक्ष पर दिया जवाब 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों एक रैली में राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार को 'भटकती आत्मा' कहा था. अब पवार ने पीएम मोदी के इस बयान पर प्रतिक्रिया दी है. पवार ने बुधवार को कहा कि वह पीएम की आलोचनात्मक टिप्पणियों को 'सम्मान' के रूप में लेते हैं. पवार ने अहमदनगर लोकसभा क्षेत्र से एनसीपी के उम्मीदवार नीलेश लंके के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे.

advertisement
एनसीपी मुखिया शरद पवार ने दिया पीएम मोदी को जवाब एनसीपी मुखिया शरद पवार ने दिया पीएम मोदी को जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों एक रैली में राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार को 'भटकती आत्मा' कहा था. अब पवार ने पीएम मोदी के इस बयान पर प्रतिक्रिया दी है. पवार ने बुधवार को कहा कि वह पीएम की आलोचनात्मक टिप्पणियों को 'सम्मान' के रूप में लेते हैं. पवार ने अहमदनगर लोकसभा क्षेत्र से एनसीपी के उम्मीदवार नीलेश लंके के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. उन्‍होंने कहा कि मोदी तब तक चैन से नहीं बैठते, जब तक वह उनके या उनके सहयोगी शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बारे में कुछ नहीं कहते. 

'तब तक उन्‍हें चैन नहीं मिलता'

पवार के शब्‍दों में, 'जब तक मोदी मुझ पर या उद्धव ठाकरे पर निशाना नहीं साधते, उन्हें चैन नहीं मिलता. जहां तक मेरा सवाल है, मैं इसे सम्मान मानता हूं. मोदी के पास बोलने के लिए कोई मुद्दा नहीं है. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह आत्मा राज्य में 50 साल से नहीं बल्कि 56 साल से भटक रही है. इस साल मैं पहली बार विधानसभा के लिए चुने जाने के 56 साल पूरे कर रहा हूं.  यह आत्मा राज्य के आम लोगों को उन लोगों से बचाने के लिए महाराष्‍ट्र में भटक रही है, जो इस आत्मा के बारे में चिंतित हैं.'

यह भी पढ़ें-न अस्‍पताल, न कोई डिपार्टमेंटल स्‍टोर, फिर भी नाव से वोट डालने पहुंचे गोवा के वैनक्सिम द्वीप के वोटर्स 

क्‍या कहा था पीएम मोदी ने 

एक रैली में बोलते हुए मोदी ने कहा था, 'महाराष्‍ट्र में एक भटकती आत्मा है. अगर यह सफल नहीं होती है तो यह दूसरों के अच्छे काम को बर्बाद कर देती है.'  पीएम मोदी ने कहा था, 'ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने डूबते सूरज को देखकर शपथ ली थी कि वह इस संसदीय क्षेत्र के सूखा प्रभावित इलाकों में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे.' फिर पीएम मोदी ने दर्शकों से तीन बार पूछा, 'क्या वह आपको पानी उपलब्ध कराने में सक्षम थे?' जब लोगों ने जवाब न में दिया तो पीएम ने कहा, 'समय आ गया है उन्‍हें सजा देने का.' 

यह भी पढ़ें-चुनाव आयोग ने तेलंगाना की वेलफेयर स्कीम को रोका, किसानों के फंड से जुड़ा है मामला 

मोदी को जीत का भरोसा नहीं 

इस बीच, पवार ने यह भी दावा किया कि महाराष्‍ट्र में लोकसभा चुनाव पांच चरणों में हो रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री को जीत का भरोसा नहीं है. साथ ही चुनाव कार्यक्रम इस तरह से बनाया गया है ताकि वह प्रचार के लिए राज्य का बार-बार दौरा कर सकें. एनसीपी प्रमुख ने इस बात पर भी दुख जताया कि राज्य में कई नगर निगमों और अन्य स्थानीय निकायों के चुनाव दो साल से अधिक समय से नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा, 'हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि लोकतंत्र फलता-फूलता रहे.'  पवार ने दावा किया कि मोदी सरकार के तहत कृषि क्षेत्र संकट में है, बेरोजगारी की समस्या गंभीर है और 100 में से 87 लोग बेरोजगार हैं.